Train Accident: बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी का एक डिब्बा हुआ बेपटरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2412111

Train Accident: बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी का एक डिब्बा हुआ बेपटरी

Train Accident: बिहार के भागलपुर में बड़ा रेल हादसा टल गया है. दरअसल खाद लेकर कटिहार जा रहे एक मालगाड़ी का डिब्बी बेपटरी  हो गया है.

रेल हादसा

भागलपुर: देश में इन दिनों रेल हादसों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. वहीं बिहार में भी आए दिन रेल हादसे हो रहे हैं. ताजा मामला भागलपुर का है. जहां नवगछिया में बड़ा रेल हादसा टला है. दरअसल नवगछिया रेलवे स्टेशन से पहले मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया. हालांकि इस हादसे में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. जानकारी के अनुसार ये घटना कटिहार - बरौनी रेलखंड के नवगछिया स्टेशन के पास रात करीब 8:00 बजे हुई. जब यूरिया खाद से लदी एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के फूलपुर से यूरिया खाद लोड कर कटिहार जा रही थी. इसी क्रम में नवगछिया स्टेशन के समीप बने रैक प्वाइंट पर 22 डिब्बे को खाली कर लूप लाइन से डाउन लाइन पर जाने के लिए बैक हो रही थी तभी 42 डिब्बों की इस मालगाड़ी के 26 नंबर बोगी बेपटरी हो गई.  जिसके बाद हड़कंप मच गया. हादसे की जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. आनन फानन में वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Excise Constable: हेमंत सोरेन ने तीन दिन के लिए स्थगित किया उत्पाद सिपाही नियुक्ति परीक्षा, नियमावली में बदलाव के आदेश

घटना के बाद से परिचालन भी प्रभावित हो गया है. वहीं बरौनी से दुर्घटना राहत ट्रेन घटना स्थल के लिए रवाना हो चुकी है. घटनास्थल कर आरपीएफ और जीआरपी सहित अन्य टीमें मौजूद है. बता दें कि बीते दिनों बिहार के गया में भी एक मालगाड़ी के 8 डिब्बे बेपटरी हो गए थे. उससे पहले कटिहार में भी बड़ा रेल हादसा हुआ था. जब पेट्रोल से लदे 5 टैंकर पटरी से उतर गए थे. जिसके कारण रेल सेवा भी काफी प्रभावित हुआ था.

इनपुट- अश्वनी कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news