Lok Sabha Election: एक बार फिर सुर्खियों में आरा लोकसभा सीट, आरके सिंह फिर लगा पाएंगे हैट्रिक? टक्कर में सुदामा प्रसाद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2272520

Lok Sabha Election: एक बार फिर सुर्खियों में आरा लोकसभा सीट, आरके सिंह फिर लगा पाएंगे हैट्रिक? टक्कर में सुदामा प्रसाद

Lok Sabha Election 2024: बिहार के लोकसभा चुनाव 2024 में आरा सीट एक बार फिर सुर्खियों में है. क्योंकि यहां से आरके सिंह लगातार तीसरी बार भाजपा से प्रत्याशी बनाए गए हैं. आरके सिंह का मुकाबला विपक्षी इंडी गठबंधन समर्थित सीपीआई एमएल उम्मीदवार सुदामा प्रसाद से है.

एक बार फिर सुर्खियों में आरा लोकसभा सीट

आरा: Lok Sabha Election 2024: बिहार के लोकसभा चुनाव 2024 में आरा सीट एक बार फिर सुर्खियों में है. क्योंकि यहां से आरके सिंह लगातार तीसरी बार भाजपा से प्रत्याशी बनाए गए हैं. आरके सिंह का मुकाबला विपक्षी इंडी गठबंधन समर्थित सीपीआई एमएल उम्मीदवार सुदामा प्रसाद से है. सुदामा प्रसाद वर्तमान में सीपीआई एमएल के तरारी से विधायक हैं. आरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत कुल 7 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र हैं. जिनमें आरा, बड़हरा, संदेश, अगिआंव (सुरक्षित), जगदीशपुर, शाहपुर और तरारी के नाम शामिल है.

आरा संसदीय क्षेत्र में कुल 21 लाख, 64 हजार 9 सौ 98 वोटर हैं. जिनमें महिला मतदाताओं की संख्या 10 लाख 13 हजार 8 सौ 26 और पुरुष मतदाताओं की संख्या 11 लाख 51 हजार 99 है. ये सभी मतदान सातवें चरण में आज अपने प्रत्याशी के लिए मतदान करेंगे. यहां से भाग्य आजमा रहे प्रमुख उम्मीदवारों में एक ओर जहां वर्तमान केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह क्षेत्र में अपने विकास के नाम पर वोट अपील कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ सीपीआई एमएल के उम्मीदवार सुदामा प्रसाद आरके सिंह की कार्यशैली को विकास के विपरीत बनाकर वोट अपील कर रहे हैं. 

आरके सिंह की ताकत मजबूत संगठन और मोदी मैजिक और उनकी खुद की दमदार छवि है. वहीं सीपीआई एमएल उम्मीदवार लालू परिवार के करिश्मा के सहारे एक बार फिर यह सीट लेफ्ट पार्टी के लिए जीत लेना चाहते हैं. वहीं भोजपुर जिले में मतदान को लेकर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है. जिसमें अर्धसैनिक बल भी शामिल है. बूथों पर किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं हो, इसका विशेष ख्याल रखा गया है. जबकि जिला प्रशासन ने हर बूथ पर कैमरे लगा रखे है. ताकि हर गतिविधि पर नजर रखी जा सके. 

आज सुबह से ही मतदान के लिए वोटर अपने-अपने बूथों पर कतारबद्ध हो गए हैं और अपने प्रिय नेता के चुनाव के लिए मतदान करते नजर आ रहे हैं. मतदान के दौरान मतदाताओं में विकास की लहर देखी गई और साफ तौर पर मतदाताओं ने कहा कि विकास ही मुद्दा है. आरा जिला में कुल मतदान केंद्र की संख्या 2249 है. इन मतदान केंद्रों पर मतदान की प्रक्रिया सुगमता पूर्वक संचालित हो और सभी मतदान केंद्रों का सतत भ्रमण और अनुश्रवण हो. 
इनपुट- मनीष कुमार सिंह 

यह भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Chunav 2024 Live: सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग शुरू, इन सीटों पर टिकी सबकी निगाहें

Trending news