खेसारी लाल यादव का असली नाम क्या है, जिसका भगवान राम के भाई से है कनेक्शन!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2049315

खेसारी लाल यादव का असली नाम क्या है, जिसका भगवान राम के भाई से है कनेक्शन!

Bhojpuri News: खेसारी लाल यादव का क्या आप असली नाम जानते हैं. अगर नहीं जानते हैं तो आपको इस ऑर्किटल को पूरा पढ़ना चाहिए. आपको यहां पर सारी जानकारी मिल जाएगी. क्योंकि खेसारी लाल यादव के असली नाम को बहुत कम लोग जानते हैं.

खेसारी लाल यादव (File Photo)

Bhojpuri News: भोजपुरी सिनेमा जगत सुपरस्टार खेसारी लाल यादव को हम ट्रेंडिंग स्टार के नाम से जानते हैं. खेसारी लाल यादव बहुत बड़े स्टार हैं. इनकी फिल्म और गानों को दर्शक बहुत प्यार करते हैं. खेसारी लाल यादव के बारे में कहा जाता है कि वह कोई भी गाना रिलीज करते हैं, तो उसको ट्रेंड होना तय होता है. इसलिए इनको भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री में ट्रेंडिंग स्टार का तमगा मिल हुआ है. लेकिन क्या आप जनाते हैं कि खेसारी लाल यादव का खेसारी लाल यादव असली नाम नहीं है. उनका दूसरा नाम है, जो बहुत कम लोगों को पता. खेसारी लाल यादव के उस नाम का कनेक्शन भगवान राम के छोटे भाई के नाम से भी है. आइए इस ऑर्टिकल में सारा माजरा समझते हैं और जानते हैं कि खेसारी का असली नाम क्या है?

ये भी पढ़ें:Bhojpuri News: सनी लियोनी के साथ पवन सिंह के गाने का क्यों हो रहा विरोध? जानिए सबकुछ

दरअसल, खेसारी लाल यादव का असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है. शत्रुघ्न कुमार यादव को भोजपुरी सिनेमा जगत में खेसारी लाल यादव के नाम से जाना जाता है. बताया जाता है कि खेसारी लाल यादव के बहुत ज्यादा बोलने की वजह से खेसारी पड़ गया. उनके गांव में सबसे पहले लोग खेसारी लाल यादव ही बुलाते थे. धीरे-धीरे इसी नाम से इनकी पहचान बन गई.

ये भी पढ़ें:अक्षरा सिंह को पैरों के नीचे रखना चाहते थे पवन सिंह? जानिए पूरी कहानी

अब जनाते हैं कि खेसारी लाल यादव के असली नाम का भगवान राम के छोटे भाई से क्या कनेक्शन है. जैसा कि आप सभी को पता ही है कि प्रभु श्रीराम चार भाई थे. जिनमें राम, लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न. राम सबसे बड़े थे. राम के सबसे छोटे भाई का नाम शत्रुघ्न था और खेसारी लाल यादव का असली नाम भी शत्रुघ्न है. लिहाजा, भगवान राम के छोटे भाई के नाम पर ही खेसारी लाल यादव का नाम शत्रुघ्न है.

ये भी पढ़ें:खेसारी लाल यादव ने रानी से कहा- 'एगो बात बताई', भोजपुरी में होने लगी कानाफूसी

बता दें कि खेसारी लाल यादव भोजपुरी सिंगर और एक्टर हैं. वह अपने करियर के शुरुआती दौर में रामायण और महाभारत गाया करते थे. खेसारी लाल यादव का जन्म जन्म 15 मार्च, साल 1986 को हुआ. खेसारी लाल यादव बिहार के छपरा जिला के रसूलपुर चट्टी धनाड़ी गांव के रहने वाले हैं.

Trending news