Desh Bhakti Bhojpuri Film: देशभक्ति पर बनी भोजपुरी के ये 5 फिल्म जिन्होंने देशभर में मचा दिया धमाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2384585

Desh Bhakti Bhojpuri Film: देशभक्ति पर बनी भोजपुरी के ये 5 फिल्म जिन्होंने देशभर में मचा दिया धमाल

Deshbhakti Movie: भोजपुरी सिनेमा में कुछ देशभक्ति फिल्में ऐसी हैं जिन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया और थिएटर में धमाल मचा दिया. इन फिल्मों के एक्शन ने लोगों को सीट पर खड़े होने को मजबूर कर दिया और दर्शक तालियां और सिटी बजाते हुए उनकी सराहना की. ये फिल्में देशभक्ति की भावना से भरपूर थीं और दर्शकों को काफी प्रभावित किया.

 

Desh Bhakti Bhojpuri Film: देशभक्ति पर बनी भोजपुरी के ये 5 फिल्म जिन्होंने देशभर में मचा दिया धमाल

Desh Bhakti Bhojpuri Film: 15 अगस्त 2024 को पूरा देश 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है. इस खास दिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले से झंडा फहराएंगे और देशवासियों को संबोधित करेंगे. स्वतंत्रता दिवस को लोग अलग-अलग तरीके से सेलिब्रेट करते हैं. कुछ लोग फिल्में देखने जाते हैं तो कुछ पतंग उड़ाते हैं और कुछ देशभक्ति गानों पर डांस करते हैं.

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं 5 ऐसी भोजपुरी देशभक्ति फिल्मों के बारे में जिन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया. इसके अलावा थिएटर में धमाल मचा दिया. इन फिल्मों ने एक्शन और देशभक्ति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. ये फिल्में न केवल मनोरंजन का साधन हैं बल्कि देशभक्ति की भावना को भी मजबूत करती हैं.

जय हिंद (Jai Hind)
पवन सिंह की 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘जय हिंद’ देशभक्ति का जबरदस्त जज्बा दिखाती है. पवन सिंह ने इस फिल्म में शानदार एक्शन किया है. फिल्म की कहानी आतंकवाद पर आधारित है. अभिनेत्री मधु शर्मा ने एक पाकिस्तानी लड़की का किरदार निभाया है जो भारतीय युवक पवन सिंह के प्यार में पड़ जाती है. उनकी दमदार एक्टिंग और डायलॉग्स ने दर्शकों का दिल जीत लिया.

आतंकवादी (Aatankwadi)
खेसारी लाल यादव और शुभि शर्मा की फिल्म ‘आतंकवादी’ देशभक्ति से भरी हुई है. इस फिल्म में खेसारी लाल यादव ने बेहतरीन एक्शन किया है. दोनों कलाकारों ने शानदार अभिनय किया है, जो दर्शकों को बहुत पसंद आया.

बॉर्डर (Border)
भोजपुरी के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ की फिल्म ‘बॉर्डर’ 2018 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में आम्रपाली दुबे ने लीड रोल प्ले किया था. फिल्म ने दर्शकों को काफी प्रभावित किया और इसे सुपरहिट करार दिया गया.

इंडिया बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan)
अरविंद अकेला कल्लू और रितेश पांडे की फिल्म ‘इंडिया बनाम पाकिस्तान’ में देशभक्ति की झलक देखने को मिलती है. इस फिल्म में शानदार एक्शन और भावनात्मक दृश्यों को दर्शाया गया है. फिरोज खान ने इसे डायरेक्ट किया और इसमें निधि झा, निशा दुबे और प्रियंका पंडित ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं.

गदर (Gadar)
‘गदर’ एक भावुक और देशभक्ति से भरी भोजपुरी फिल्म है. पवन सिंह ने इस फिल्म में लीड रोल प्ले किया है, जबकि निधि झा, नेहा सिंह और सुशील सिंह ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं. फिल्म में एक्शन और भावनात्मक दृश्यों ने दर्शकों को दांत तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया.

ये भी पढ़िए-  Patna Traffic Advisory: आज घर से निकलने से पहले जान लें रूट, इन रास्तों पर भूलकर भी ना जाएं

 

Trending news