Patna Traffic Advisory: आज घर से निकलने से पहले जान लें रूट, इन रास्तों पर भूलकर भी ना जाएं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2384523

Patna Traffic Advisory: आज घर से निकलने से पहले जान लें रूट, इन रास्तों पर भूलकर भी ना जाएं

Independence Day in Patna: यातायात पुलिस ने 15 अगस्त 2024 को सुबह 7 बजे से लेकर कार्यक्रम समाप्ति तक पटना शहर की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है. इस दौरान न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड तक वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से बंद रहेगा.

Patna Traffic Advisory: आज घर से निकलने से पहले जान लें रूट, इन रास्तों पर भूलकर भी ना जाएं

Independence Day Celebration 2024: बिहार में आज आजादी का 78 वां साल बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाएगा. 15 अगस्त के अवसर पर विभिन्न जगहों पर आयोजित होने वाले समारोह के लिए प्रशासन ने पूरी तैयार कर ली है. गांधी मैदान में सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झंडा फहराएंगे. इस अवसर पर लोगों को यातायात की समस्याओं से बचाने के लिए ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है.

इन रास्तों पर वाहनों का प्रवेश पूरी तरह रहेगा बंद
जानकारी के लिए बता दें कि 15 अगस्त को सुबह 7 बजे से लेकर कार्यक्रम समाप्ति तक, न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड तक वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से बंद रहेगा. कोतवाली 'टी' से पुलिस लाइन तक बुद्ध मार्ग के पूर्व की ओर जाने वाले सभी रास्ते भी आम यातायात के लिए बंद रहेंगे. भोल्टास मोड़ से उत्तर की ओर जाने वाले वाहन विद्यापति मार्ग और बुद्ध मार्ग होते हुए पुलिस लाइन तिराहा की ओर जा सकेंगे. छज्जुबाग (SDO आवास) से टीएन बनर्जी रोड (जेपी गोलंबर) की तरफ वाहनों का प्रवेश भी वर्जित रहेगा.

इन रास्तों पर वाहनों को मिलेगी अनुमति
साथ ही बता दें कि बुद्ध मार्ग में छज्जुबाग मोड़ से SDO आवास की ओर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी. जेपी गंगा पथ रैम (आयुक्त कार्यालय के सामने जेपी गंगा पथ नीचे स्थित गोलंबर) से एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट और गांधी मैदान की ओर केवल पासधारक वाहनों को आने की अनुमति रहेगी. सामान्य वाहन (निजी वाहन) फ्रेजर रोड (मजहरूल हक पथ) में पटना जंक्शन से डाकबंगला चौराहा और डाकबंगला चौराहा से पूरब की ओर भट्टाचार्या चौक-पीरमुहानी होते हुए नाला रोड की ओर जा सकते हैं.

इन रूट को किया डायवर्ट 
इसके अलावा यदि कोई वाहन एक्जीबिशन रोड (ब्रज किशोर पथ) पर आ जाता है, तो उसे स्मार्ट बिग बाजार के सामने कटिंग से भट्टाचार्या चौक की ओर वापस डायवर्ट कर दिया जाएगा. फ्रेजर रोड (मजहरूल हक पथ) में डाकबंगला चौक से जेपी गोलंबर (मौर्या होटल मोड़) तक का मार्ग महामहिम राज्यपाल, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के काफिले और विशिष्ट अतिथियों के लिए ही आरक्षित रहेगा.

कार्यक्रम समाप्ति तक वर्जित रहेगी वाहनों की पार्किंग
साथ ही राजेन्द्र चौक से मंडल गोलंबर, सर्कुलर रोड में मंडल गोलंबर से ललित भवन अंडरपास, बेली रोड में ललित भवन अंडरपास से डाकबंगला चौराहा तक और फ्रेजर रोड में डाकबंगला चौराहा से जेपी गोलंबर तक के मार्ग पर सुबह 7 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक वाहनों की पार्किंग वर्जित रहेगी. इस मार्ग पर पाए जाने वाले लावारिस वाहनों को तुरंत हटा दिया जाएगा.

ये भी पढ़िए-  Independence Day 2024: देश की आजादी के लिए बिहार की इन वीरांगनाओं ने खुद को किया समर्पित

 

Trending news