भोजपुरी के ये सितारे बॉलीवुड में भी मचा चुके हैं धमाल, नाम सुन चौंक जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1414734

भोजपुरी के ये सितारे बॉलीवुड में भी मचा चुके हैं धमाल, नाम सुन चौंक जाएंगे आप

Bhojpuri Actors: भोजीवुड के अभिनेता और अभिनेत्री का जलवा किसी बॉलीवुड फिल्म अभिनेता से कम नहीं है. भोजपुरी के अभिनेता अभिनेत्री हिंदी और साउथ की फिल्मों में भी अपने जलवों से लोगों को दीवान बना चुके हैं.

(फाइल फोटो)

पटना : Bhojpuri Actors: भोजीवुड के अभिनेता और अभिनेत्री का जलवा किसी बॉलीवुड फिल्म अभिनेता से कम नहीं है. भोजपुरी के अभिनेता अभिनेत्री हिंदी और साउथ की फिल्मों में भी अपने जलवों से लोगों को दीवान बना चुके हैं. भोजपुरी के कई ऐसे अभिनेता और अभिनेत्री हैं जिन्होंने बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में काम किया है लेकिन आपको शायद उनका अंदाजा भी नहीं होगा. हालांकि कई अभिनेताओं का काम आपको अभी भी याद होगा. आपको बता दें कि भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों की संख्या बहुत बड़ी है. हिंदी सिनेमा के बाद भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों की तादाद सबसे बड़ी है. ऐसे में आपको बता दें कि इन फिल्मों के अभिनेता अभिनेत्रियों को पसंद करनेवालों की तादाद भी बड़ी है. भोजपुरी इंडस्ट्री के पास दर्शकों की संख्या 40 करोड़ से ज्यादा है. ऐसे में इस सिनेमा वर्ल्ड के अभिनेता अभिनेत्री जब किसी और भाषा की फिल्मों में काम करते हैं तो यह फैंस बेस भी उनको पसंद करता है.  

रवि किशन
भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार अभिनेता, राजनेता और भाजपा सांसद रवि किशन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. भोजपुरी के अलावा बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में अपने अभिनय से धमाल मचा चुके रवि किशन को चाहनेवालों की संख्या बहुत बड़ी है. रवि किशन ने बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों तेरे नाम, बुलेट राजा, लक और फिर हेरा फेरी जैसी फिल्मों में काम किया है, इसके अलावा साउथ और मराठी फिल्मों में इन्होंने अपने अभिनय से जमकर धमाल मचाया है.  

विनय आनंद
भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर अपने अभिनय से लोगों को दीवाना बना देनेवाले विनय आनंद और उनके भाई कृष्णा अभिषेक ने खूब सारी भोजपुरी फिल्मों में काम किया. इसके अलावा कृष्णा अभिषेक हिंदी सिनेमा और टीवी की दुनिया में अपनी अदाकारी से लोहा मनवा चुके हैं. उनके भाई विनय आनंद ने भी भोजपुरी के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम किया है. उनकी हिंदी फिल्में आमदानी अठानी खारचा रुपैया और दिल ने फिर याद किया दर्शकों को खूब पसंद आई थी. 

मोनालिसा 
भोजपुरी सिनेमा की एक समय की सबसे महंगी अभिनेत्री के तौर पर गिनी जानेवाली सुपरहॉट, बोल्ड और ग्लैमरस अभिनेत्री मोनालिसा ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में इस इंडस्ट्री को दी हैं. मोनालिसा अब भोजपुरी सिनेमा के पर्दे को विराम दे चुकी हैं. लेकिन उनका हिंदी टीवी के पर्दे पर जलवा आज भी बेकरार है. वह  ब्लैकमेल और मनी है तो हनी है जैसी हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी हैं इसके अलावा मोनालिसा ने बंगाली, उड़िया, तमिल, कन्नड़ और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है. 

मनोज तिवारी मृदुल 
भोजपुरी सिनेमा के बिग बी कहे जानेवाले राजनेता, गायक और अभिनेता मनोज तिवारी किसी पहचान को मोहताज नहीं हैं. गायकी से पहले लोगों को दीवाना बना चुके मनोज तिवारी ने बाद में भोजपुरी फिल्म के पर्दे पर अपनी धमक दिखाई और अब वह सफल राजनेता हैं. उन्होंने 2002 में आई बोहतरीन हिंदी फिल्म मार्च 1931: शहीद में अहम किरदार निभाया था. यह फिल्म भगत सिंह पर बनी थी. 

शुभी शर्मा 
भोजपुरी सिनेमा की हॉट केक के नाम से मशहूर शुबी शर्मा ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. इनको काम को दर्शकों ने पसंद भी किया है. वह वेलकम बैक फिल्म के एक गाने में दिखाई दी थीं. 

अवधेश मिश्रा 
भोजपुरी सिनेमा के दमदार अभिनेता जिनको पर्दे पर देखने को लोग बेताब रहते हैं. उन्होंने हिंदी फिल्म डर्टी पॉलिटिक्स में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और अवधेश को इस भूमिका में लोगों का खूब प्यार भी मिला था. 

ये भी पढ़ें- भोजपुरी के ये सुपरहिट कलाकार किस जाति से रखते हैं ताल्लुक, जानते हैं आप? 

Trending news