भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां, कई नाम हैं चौंकानेवाले
Advertisement

भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां, कई नाम हैं चौंकानेवाले

भोजपुरी इंडस्ट्री देश की किसी भी अन्य इंडस्ट्री के मुकाबले कम पॉपुलर नहीं है. भोजपुरी की फिल्मों ने पूरी दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है. इसका एक कारण यह है कि भोजपुरी इंडस्ट्री के पास हिंदी के बाद सबसे ज्यादा 40 करोड़ के करीब दर्शक हैं और इस इंडस्ट्री का दायरा बहुत विस्तृत है.

भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां, कई नाम हैं चौंकानेवाले

पटना : भोजपुरी इंडस्ट्री देश की किसी भी अन्य इंडस्ट्री के मुकाबले कम पॉपुलर नहीं है. भोजपुरी की फिल्मों ने पूरी दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है. इसका एक कारण यह है कि भोजपुरी इंडस्ट्री के पास हिंदी के बाद सबसे ज्यादा 40 करोड़ के करीब दर्शक हैं और इस इंडस्ट्री का दायरा बहुत विस्तृत है. इस इंडस्ट्री ने विश्व पटल पर अपनी अलग पहचान बनाई है. भोजपुरी के सुपरहिट अभिनेताओं ने अपने अभिनय के दम पर भोजपुरी दर्शकों के बीच अपनी एक खास पहचान बनाई है. बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री के बाद भोजीवुड ने कम समय में ही अपने दर्शकों के बीच एक खास जगह बनाई है. ऐसे में भोजपुरी फिल्मों में बॉलीवुड के बड़े से बड़े अभिनेता काम कर चुके हैं. इन अभिनेताओं में अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, अजय देवगन, मिथुन चक्रवर्ती, राज बब्बर और जैकी श्रॉफ का नाम प्रमुखता से शामिल है. अब आज हम आपको भोजपुरी फिल्मों में काम करनेवाली बेहतरीन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे.

जया बच्चन 
बॉलीवुड की अभिनेत्रियां जिसने भोजीवुड के पर्दे पर भी हंगामा मचाया उसमें सबसे पहला नाम जया बच्चन का आता है. अमिताभ बच्चन की तरह जया बच्चान भी कई भोजपुरी फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं और इन्हें यहां दर्शकों का खूब प्यार भी मिला है. एक फिल्म में दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे के साथ अमिताभ बच्चन और जया बच्चन दोनों एक साथ पर्दे पर नजर आए थे. 

हेमा मालिनी
बॉलीवुड के 'ही-मैन' धर्मेंद्र ने भोजपुरी फिल्मों में काम किया है ये तो सभी जानते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि धर्मेंद्र की पत्नी और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने भी भोजपुरी फिल्मों में अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरा है. उन्होंने भोजपुरी फिल्म 'गंगा' में काम किया है. इस फिल्म में  रवि किशन और मनोज तिवारी के अलावा अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे.

रति अग्निहोत्री
हिंदी सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान रखनेवाली रति अग्निहोत्री इन दिनों टेलीविजन पर भी खूब नाम कमा रही हैं. उनके हिस्से में कई सारी सुपरहिट फिल्में हैं. उन्होंने साल 2013 में आई भोजपुरी फिल्म  'देस परदेस' में एक्टिंग की थी.  इस फिल्म में धर्मेंद्र और कादर खान भी थे. 

भाग्यश्री
मैंने प्यार किया की सुमन यानी भाग्यश्री को कौन भुल सकता है. हिंदी सिनेमा की बेहद शालीन और खूबसूरत एक्ट्रेस को यूं तो दर्शकों के बीच ज्यादा समय बिताने का पर्दे पर मौका नहीं मिला लेकिन वह भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों को खूब पसंद आईं. भाग्यश्री ने 'एक चुम्मा दे दा राजाजी',  'जनम-जनम के साथ', देवा जैसी कई भोजपुरी फिल्मों में काम किया है. 

शरबानी मुखर्जी
बॉलीवुड की ब्लॉक बस्टर मूवी बॉर्डर सबको याद होगा. इस फिल्म में सुनील शेट्टी के साथ शरबानी मुखर्जी नजर आई थीं. शरबानी को दर्शकों का खूब प्यार मिला था लेकिन कम लोग जानते होंगे कि उन्होंने भोजपुरी फिल्म 'धरती कहे पुकार के'  में भी काम किया है.  

ये भी पढ़ें- बेशुमार दौलत की मालकिन हैं भोजपुरी की ये अभिनेत्रियां, लिस्ट में हैं कई नाम शामिल, यहां देखें

Trending news