Buxar: सरकार की कोशिशों पर पानी फेर रहे प्रवासी श्रमिक, बिना कोरोना जांच करवाए हो रहे फरार
Advertisement

Buxar: सरकार की कोशिशों पर पानी फेर रहे प्रवासी श्रमिक, बिना कोरोना जांच करवाए हो रहे फरार

Buxar news: पिछले कई दिनों से स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या एक के पीछे के रास्ते से गुरुवार की देर रात सैकड़ों प्रवासियों के भागने वाला वीडियो वायरल हुआ. इधर, एक बार फिर शुक्रवार की सुबह भी दर्जनों की संख्या में प्रवासियों के बिना जांच कराए जाते हुए वीडियो वायरल हुआ

नहीं मान रहे श्रमिक जिलाधिकारी का निर्दश.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Buxar: कोरोना के कारण बिहार से बाहर काम कर रहे प्रवासी श्रमिकों का अपने राज्य लौटना जारी है. इस बार राज्य सरकार ने पिछली बार से सबक लेते हुए श्रमिकों के लिए खास इंतजाम किए है. श्रमिकों को बाहर से स्पेशल ट्रेन से लाया जा रहा है. वहीं, बाहर से आ रहे लोगों के लिए रेलवे स्टेशन पर ही जांच करवाई जा रही है. इसके लिए जिला पदाधिकारी अपने अपने जिले में मॉनरिटिंग कर रहे हैं. लेकिन बक्सर जिला अधिकारी अमन समीर के बार-बार निर्देशित किए जाने के बावजूद भी बाहर से आ रहे लोग रेलवे स्टेशन से प्रवासी बिना जांच करवाए भाग जा रहे हैं. इसकी संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

जानकारी के अनुसार, पिछले कई दिनों से स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या एक के पीछे के रास्ते से गुरुवार की देर रात सैकड़ों प्रवासियों के भागने वाला वीडियो वायरल हुआ. इधर, एक बार फिर शुक्रवार की सुबह भी दर्जनों की संख्या में प्रवासियों के बिना जांच कराए जाते हुए वीडियो वायरल हुआ. इस बारे में स्थानीय वार्ड पार्षद प्रतिनिधि जय तिवारी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह वास्कोडिगामा एक्सप्रेस से सैकड़ों की संख्या में यात्री उतरे और बैरिकेडिंग तोड़कर जाने लगे. उन्हें रोकने पर वो उन्हीं से बहस करने लगे. उन्हें रोकने के लिए ना तो कोई पुलिस पदाधिकारी ना ही आरपीएफ तथा जीआरपी के पुलिसकर्मी मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें-Corona: बिहार में लगेगा लॉकडाउन? IMA ने नीतीश कुमार सरकार से की यह मांग

वहीं, बाद में एक महिला पुलिसकर्मी मौके पर पहुंची लेकिन उन्होंने कहा कि वह अकेली है आखिर क्या कर सकती हैं. वहीं, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि के मुताबिक यह नजारा हर दिन का है. जिस हिसाब से प्रवासी बिना जांच कराए जा रहे हैं निश्चित रूप से यह कोरोना विस्फोट का संकेत है. इसके पूर्व गुरुवार की रात लगभग 1:34 बजे पुणे-पटना एक्सप्रेस से बक्सर रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले सैकड़ों की संख्या में यात्री दौड़ते हुए मुख्य द्वार से बिना कोरोना संक्रमण की जांच कराएं ही अपने घरों को भाग निकले. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

जानकारी के अनुसार, तकरीबन 1:13 पर ट्रेन बक्सर रेलवे स्टेशन पर आई जिसके बाद सभी प्रवासियों को कतारबद्ध कराया गया. इसी बीच प्लानिंग के तहत प्रवासी हल्ला मचाते हुए भाग निकले. दूसरी तरफ स्टेशन पर सुरक्षा बलों की कमी के कारण उन्हें रोकने की हिम्मत किसी ने नहीं दिखाई. बहरहाल प्रवासियों ने जो किया वह ना सिर्फ उनके लिए बल्कि समाज के लिए भी घातक कदम है. इधर इस मामले के प्रकाश में आने के बाद एक बार फिर प्रशासनिक व्यवस्था की पोल खुल गयी है.

(इनपुट-रवि मिश्र)