सीएम नीतीश कुमार ने DGP को दी नसीहत, कहा- 'पब्लिसिटी से बचें और काम करें'

सीएम नीतीश कुमार ने बिहार डीजीपी को काम करने की नसीहत दी है.

सीएम नीतीश कुमार ने DGP को दी नसीहत, कहा- 'पब्लिसिटी से बचें और काम करें'
सीएम नीतीश कुमार ने डीजीपी पर तंज कसा है.

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को नसीहत दी है कि आप लोग काम पर ध्यान दें. उन्होंने कहा आपकी पब्लिसिटी हो रही है. लेकिन काम आपको करना है. वहीं, उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सरकार पुलिस महकमे को सुविधाएं दे रही है तो यह केवल ताली बजाने के लिए नहीं है. बल्कि आपको काम करने पर ध्यान देना चाहिए.

सीएम नीतीश कुमार एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल हुए थे. जिसमें डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय भी मौजूद थे. नीतीश कुमार ने कार्यक्रम के संबोधन में कहा कि सरकार की छवि क्राइम कंट्रोल से बनती है. सरकार ने सुविधाएं दी है, लेकिन काम तो आखिर आपको ही करना है. सरकार केवल कह सकती है लेकिन इसके लिए काम पुलिस को ही करना होगा.

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि आजकल मीडिया ने आपको सिर पर बिठा रखा है, लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि मीडिया आपको फ्रंट पेज पर दिखा रही है तो आपका जाना तय है. मीडिया अगर आपको सिर पर बैठाती है तो जमीन पर भी गिरा देती है.

नीतीश कुमार ने कहा यही कारण है कि मैं मीडियावालों से बचकर रहता हूं. मैं कहता हूं कि मुझे पब्लिसिटी की जरूरत नहीं है. जितना वह ऊपर चढ़ाएंगे उतना नीचे गिरा देंगे.

उन्होंने कहा कि डीजीपी ने अपना भाषण दे दिया है लेकिन इसके साथ-साथ काम करना भी जरूरी है. प्रदेश में क्राइम कंट्रोल रखना इसके लिए सबसे जरूरी काम है.

कार्यक्रम में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा था कि बिहार पुलिस में 100 दिनों के अंदर बड़ा बदलाव होगा और संगठित अपराध को जड़ से मिटाया जाएगा. उन्होंने कहा कि अभी हाल में इतने बदलाव हुए हैं जो कभी भी नहीं हुए थे.