Police को मिली बड़ी सफलता, ATM से नौ लाख की लूट और गार्ड की हत्या मामले में मुख्य अपराधी गिरफ्तार
Advertisement

Police को मिली बड़ी सफलता, ATM से नौ लाख की लूट और गार्ड की हत्या मामले में मुख्य अपराधी गिरफ्तार

Bihar Samachar: पटना पुलिस ने टीम गठित कर घटना में शामिल मुख्य अपराधी समेत दो लोगों को नेहरू नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया है.  

 

नौ लाख की लूट और गार्ड की हत्या मामले में  मुख्य अपराधी गिरफ्तार

Patna: पटना पुलिस ने बीते दिनों हुई एटीएम कैश वैन से नौ लाख की लूट के मामले में दो अपराधियों को गिरफ्तार कर पांच लाख 25 हजार की बरामदगी के साथ दो देशी पिस्टल और सात जिंदा कारतूस बरामद कर मामले का उद्भेदन कर दिया है.

बता दें कि बीते शुक्रवार को चार की संख्या में आए अपराधियों ने एसके पूरी थाना क्षेत्र स्थित अल्पना मार्केट के समीप एक एटीएम में पैसा डालने आए गार्ड से नौ लाख रुपए कि लूट की घटना को अंजाम दिया था. साथ ही लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने गार्ड को गोली मारकर उसकि हत्या कर दी थी. जिसके बाद पटना पुलिस ने टीम गठित कर घटना में शामिल मुख्य अपराधी समेत दो लोगों को नेहरू नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. 

ये भी पढ़ें- पटना में अपराधी दे रहे है प्रशासन को खुली 'चुनौती', कैश वैन से 9 लाख लूटकर हुए फरार

वहीं, पटना के सिटी एसपी मध्य विनय तिवारी ने बताया कि 'घटना के बाद अपरधियों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. जिसके आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर सीतामढ़ी के रहने वाले मुख्य अपराधी को पाटलीपुत्रा थाना क्षेत्र के नेहरू नगर से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से लूट के 5 लाख 25 हजार रुपए और घटना में इस्तेमाल किए गए दो देशी कट्टा, सात जिंदा कारतूस के साथ चोरी की मोटरसाइकिल को बरामद किया गया है. 

तिवारी ने बताया कि, 'घटना में शामिल फरार दो अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायगा. गिरफ्तार अपराधी पूर्व में भी कई घटना को अंजाम दे चुका है. अपराधी ने घटना कारित करने से पहले दो दिन लगातार रेकी कि जिसके बाद दिनदहाड़े भीड़-भाड़ वाले इलाके में लूट की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस इस गिरफ्तारी को बड़ी सफलता मान रही है.'

ये भी पढ़ें- Chapra: दरोगा की मर्डर मिस्ट्री का हुआ खुलासा, ये गंदी वजह जान आप भी कहेंगे 'छी-छी'

 

बता दें की दिनदहाड़े हुई नौ लाख की लूट के मामले ने पटना पुलिस के कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिया था. जिस तरह से गश्ती को लेकर लगातार क्राइम मीटिंग की जाती है, बाबजूद इसके अपराधी घटना को अंजाम दे रहे है. इसे लेकर व्यपारी संघ से लेकर सड़क पर चलने वाले लोग खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे है.
 

हालांकि, पटना पुलिस अभी भी यह दावा कर रही है कि आपराधिक घटना होने के बाद अपराधी को गिरफ्तार करने में देरी नही करती है. साथ ही जल्द ही फरार अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

अब सवाल यह है कि पटना पुलिस के दावे में कितनी सच्चाई होती है. ये भी देखना यह होगा कि आगे पटना पुलिस कितनी ततपरता से काम करती है या फिर अपराधी इसी तरह से बेखौफ होकर घटना को अंजाम देते है.