जीतनराम मांझी को लगा बड़ा झटका, 'हम' के प्रदेश अध्यक्ष, प्रवक्ता का इस्तीफा

 हम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषण पटेल ने इस्तीफा दे दिया है. वहीं, उन्होंने हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं.

जीतनराम मांझी को लगा बड़ा झटका, 'हम' के प्रदेश अध्यक्ष, प्रवक्ता का इस्तीफा
हम पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष वृषण पटेल ने इस्तीफा दे दिया है.

पटनाः बिहार में महागठबंधन के सहयोगी दल हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) पार्टी में फूट हो चुकी है. हम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषण पटेल ने इस्तीफा दे दिया है. वहीं, उन्होंने हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं. उनका कहना है कि वह पार्टी से अलग और महागठबंधन से अलग ही चल रहे हैं. वह महागठबंधन में रह कर पीएम मोदी की रैली में जाने की बात कर रहे हैं.

वृषण पटेल ने कहा कि हम पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं है. इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि हम पार्टी बिहार में केवल 20 लोकसभा क्षेत्रों में रह गए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी में राष्ट्रीय प्रवक्ता अलग बयान दे रहे हैं. तो राष्ट्रीय अध्यक्ष अलग बयान दे रहे हैं.

आपको बता दें कि 3 फरवरी को कांग्रेस की रैली आयोजित की गई थी. कांग्रेस की रैली को जहां राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने सफल बताया था. यहां तक की राहुल गांधी को पीएम चेहरा भी माना था. वहीं, हम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिस रिजवान ने कहा था कि कांग्रेस की रैली पूरी तरह से फ्लॉप रही है. उन्होंने आरोप लगाया की कांग्रेस ने माफियाओं के सहारे रैली में भीड़ जुटाई है.

जीतनराम मांझी ने दानिस रिजवान की इस बयान पर कहा था कि यह गलत बयान है अगर दानिस ऐसी बात बोलते हैं तो उन पर पार्टी की ओर से कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, जीतनराम मांझी ने हाल ही में यह भी बयान दिया था कि अगर हमारी शर्तों को मानी जाए और 3 मार्च को एनडीए की रैली के लिए न्योता मिले तो वह रैली में शामिल होने के लिए तैयार हैं. इस बयान के बाद जहां बिहार की राजनीति में बवाल मच गया है. वहीं, हम पार्टी के अंदर भी टूट की स्थिति हो गई है.

हम पार्टी द्वारा बुधवार को मीटिंग बुलाई गई थी लेकिन मीटिंग के दौरान ही हंगामा मच गया और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषण पटेल ने इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है. उनका कहना है कि हम महागठबंधन के साथ हैं और इसके खिलाफ बयान देना सही नहीं हैं. उन्होंने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को पूरा महागठबंधन सहयोग कर रहा है लेकिन जीतनराम मांझी इससे उलट महागठबंधन के खिलाफ बयान दे रहे हैं.

 

वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि हम पार्टी के अंदर सीट को लेकर खींचतान की वजह से वृषण पटेल ने इस्तीफा देने की घोषणा की है. क्यों कि लोकसभा चुनाव में हम पार्टी को एक सीट मिलने की संभावना जताई जा रही है. वहीं, वृषण पटेल मुंगेर सीट से चुनाव लड़ने का दावा कर रहे हैं. ऐसे में पार्टी के अंदर फूट होना तय था. हालांकि, वृषण पटेल ने एनडीए की ओर रूख करने से साफ इनकार किया है. उन्होंने कहा कि अपने समर्थकों से विचार करने के बाद ही वह आगे का रास्ता चुनेंगे.