Bihar: पुलिसकर्मियों की बढ़ रही है मुसीबत, चोर निकल रहे हैं 'Corona Positive'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar883372

Bihar: पुलिसकर्मियों की बढ़ रही है मुसीबत, चोर निकल रहे हैं 'Corona Positive'

Kaimur Samachar: कैमूर की पुलिस पूरे जिले में शराबियों के खिलाफ मुहिम चला रही है, इसी दौरान कैमूर के मोहनिया थाने की पुलिस ने एक शराबी को पकड़ा और उसे हाजल में बंद कर दिया. 

चोर निकल रहे हैं 'Corona Positive'. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Kaimur: बिहार में पुलिस के लिए कोरोना संक्रमण दोहरी मुसीबत लेकर आया है. ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी को Corona से बचाव करना होता है और कोविड के तमाम गाइडलाइन को फॉलो करना होता है. बात इतने तक रहे तो ठीक है. लेकिन मुसीबत तब बढ़ जाती है जब आरोपी को पकड़े और वो कोरोना संक्रमित निकले. ऐसे में थाने के सभी स्टाफ को क्वारंटीन होना पड़ता है और फिर उस इलाके में क्राइम कंट्रोल करने में परेशानी और बढ़ जाती है.

पकड़ा शराबी निकला कोरोना पॉजिटिव
कैमूर की पुलिस पूरे जिले में शराबियों के खिलाफ मुहिम चला रही है, इसी दौरान कैमूर के मोहनिया थाने की पुलिस ने एक शराबी को पकड़ा और उसे हाजल में बंद कर दिया. जेल भेजने से पहले जब उसका मेडिकल चेकअप अनुमंडल अस्पताल मोहनिया में कराया गया तो वह कोरोना पॉजिटिव निकला. जिसके बाद गिरफ्तार शराबी को भभुआ के आइसोलेशन सेंटर में डाल दिया गया और उसके साथ रहे सभी पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच कराई गई. उसके बाद पूरे थाने परिसर और जिस गाड़ी से शराबी को गिरफ्तार कर लाया गया था सभी को सेनिटाइज कराया गया.

ये भी पढ़ें- Bihar: बढ़ते कोरोना ने बढ़ाई चिंता, दफ्तरों में 33 फीसदी कर्मचारियों की मौजूदगी का आदेश जारी

चोर को भी कोरोना संक्रमण
कैमूर की तर्ज पर मुजफ्फरपुर में भी ऐसाा ही मामला सामने आया था. मुजफ्फरपुर के कजरा थाने की पुलिस ने 3 बाइक चोरों को पकड़ा और रातभर थाने के हाजत में रखा. कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेजने से पहले मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में तीनों आरोपियों का मेडिकल चेकअप कराया गया. उसके बाद तीनों आरोपियों को कोर्ट लाया गया. थोड़ी देर बाद चौकीदार तीनों आरोपियों का मेडिकल रिपोर्ट कोर्ट पहुंचा. कोर्ट में मौजूद पुलिसवालों ने जब रिपोर्ट को देखा तो उनके होश उड़ गए. तीनों बाइक चोरों के मेडिकल रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव लिखा था. उसके बाद पूरे थाना के स्टाफ को कोविड टेस्ट करना पड़ा, थाना परिसर का सेनेटाइजेशन हुआ. तीनों आरोपियों के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश कर उनका भी कोविड टेस्ट कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- कोरोना के चलते गरीबों के निकले आंसू, कहा- Lockdown लगा तो भूख से मर जाएंगे