Bihar Weather Update: तेज रफ्तार से उत्तरी-पश्चिमी हवा का रहेगा असर, तापमान में नहीं होगी अधिक वृद्धि

Bihar Weather Samachar: मुताबिक उत्तर भारत के पर्वतीय इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों में बारिश होने की वजह से राज्यभर में मंगलवार से ही ठंडी पश्चिमी हवा चल रही है.

Bihar Weather Update: तेज रफ्तार से उत्तरी-पश्चिमी हवा का रहेगा असर, तापमान में नहीं होगी अधिक वृद्धि
बिहार में तेज रफ्तार से उत्तरी-पश्चिमी हवा का रहेगा असर. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार में अभी एक-दो दिनों तक तेज रफ्तार से उत्तरी-पश्चिमी हवा बहती रहेगी. इसके कारण अगले 48 घंटों तक तापमान में अधिक वृद्धि नहीं होगी. पारा सामान्य या इसके आसपास ही बना रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 से 48 घंटों के दौरान प्रदेशभर में धूल भरी आंधी चलने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: पटना समेत प्रदेशभर में ठंडी पश्चिमी हवा का प्रभाव, धीरे-धीरे होगी तापमान में वृद्धि

हालांकि, इसके बाद इसमें कमी आने लगेगी. मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक उत्तर भारत के पर्वतीय इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों में बारिश होने की वजह से राज्यभर में मंगलवार से ही ठंडी पश्चिमी हवा चल रही है. इस कारण पिछले तीन-चार दिनों से अधिकतम तापमान में वृद्धि हो रही थी, वह अभी दो दिनों तक नियंत्रित रहेगा.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: मौसम में आएगा बदलाव, 2 दिन तक रहेगा ठंडी हवा का प्रवाह

वहीं, इसका असर भी सूबे में बुधवार को देखने को मिला. मंगलवार के मुकाबले बुधवार को प्रदेश के अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान में गिरावट आई. बता दें कि अब तक वर्ष 2021 में 22 मार्च सबसे अधिक गर्म दिन रहा. इस दिन बक्सर में अधिकतम तापमान 38.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मंगलवार को पटना में सामान्य से 3.1 डिग्री अधिक यानी 37.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.