करमा पर्व पर नदी में स्नान करने गई 3 बच्चियों की डूबने से मौत, मातम में बदली खुशियां

स्थानीय गोताखोरों की मदद से लापता तीनों बच्चियों का शव बरामद कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान कोमल कुमारी (12 वर्ष), इनू कुमरी (11 वर्ष) तथा अनुष्का कुमारी (12 वर्ष) के रूप में की गई है.

करमा पर्व पर नदी में स्नान करने गई 3 बच्चियों की डूबने से मौत, मातम में बदली खुशियां
करमा पर्व पर नदी में स्नान करने गई 3 बच्चियों की डूबने से मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Banka: बिहार के बांका जिले के धोरैया प्रखंड में शुक्रवार को करमा पर्व के मौके पर नदी में स्नान करने गई तीन बच्चियों की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई. तीनों शव नदी से बरामद कर लिए गए हैं. 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि धोरैया प्रखंड के खड़ौधा जोठा पंचायत के पोठिया गांव की कुछ बच्चियां करमा पर्व के मौके पर पास के ही गहिरा नदी के सुंदरकुंड घाट पर स्नान करने गईं थी. स्नान करने के क्रम में ही पांच बच्चियां गहरे पानी में उतर गईं और डूबने लगी. इधर, बच्चियों को डूबते देख पास में स्नान कर रहे अन्य बच्चों द्वारा जब शोर मचाया गया तब गांव के लोग नदी में पहुंचे और दो बच्चों को किसी तरह बचा लिया गया लेकिन तीन लड़कियों का पता नहीं चल सका.

ये भी पढ़ें- भागलपुर में मानवता शर्मसार! पत्नी को फोन कर बुलाया फिर पति के सामने किया रेप

लापता तीनों बच्चियों शव हुआ बरामद 
वहीं, इसकी सूचना तत्काल प्रशासन को दी गई. धोरैया के अंचल अधिकारी (सीओ) अंशनाथ तिवारी ने बताया कि स्थानीय गोताखोरों की मदद से लापता तीनों बच्चियों का शव बरामद कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान कोमल कुमारी (12 वर्ष), इनू कुमरी (11 वर्ष) तथा अनुष्का कुमारी (12 वर्ष) के रूप में की गई है.

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
उन्होंने बताया कि पुलिस ने तीनों शवों को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए अस्पताल भेज दिया है. घटना के बाद से ही गांव में मातम पसरा हुआ है और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ये भी पढ़ें- भागलपुर: गर्ल्स हॉस्टल में जारी हुआ बुर्का पहनने का फरमान, छात्राओं ने कहा-'शरिया लॉ बर्दाश्त नहीं'

पहले भी डूबे थे 5 बच्चे
उल्लेखनीय है कि गुरुवार को मधेपुरा जिला के चौसा थाना क्षेत्र में एक तालाब में डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गई थी. सभी बच्चों की उम्र 10 से 12 वर्ष के बीच बताई गई. बिहार में फिलहाल कई इलाकों में बारिश हो रही है, जिससे नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है. 

(इनपुट- आईएएनएस)