Agnipath Scheme: समस्तीपुर जिले में धारा 144 लागू, सभी सार्वजनिक स्थानों पर मैजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों की तैनाती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1223864

Agnipath Scheme: समस्तीपुर जिले में धारा 144 लागू, सभी सार्वजनिक स्थानों पर मैजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों की तैनाती

Agnipath Scheme: सैनिकों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से अग्निपथ योजना के नोटिफिकेशन के जारी होने के बाद से ही देशभर में इसको लेकर बवाल जारी है.

Agnipath Scheme: समस्तीपुर जिले में धारा 144 लागू, सभी सार्वजनिक स्थानों पर मैजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों की तैनाती

समस्तीपुरः Agnipath Scheme: सैनिकों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से अग्निपथ योजना के नोटिफिकेशन के जारी होने के बाद से ही देशभर में इसको लेकर बवाल जारी है. इसका सबसे ज्यादा असर बिहार और बिहार से सटे यूपी के पूर्वांचल के जिलों में देखने को मिल रहा है. बवाल ऐसा की इसमें सरकारी और आम संपत्तियों को उपद्रवियों ने जमकर बर्बाद किया है. वहीं शुक्रवार को समस्तीपुर में छात्रों का उग्र प्रदर्शन देखने को मिला. जंहा उपद्रवियों ने दो ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया. वहीं अलग-अलग जगहों पर दर्जनों पुलिस और निजी वाहनों के साथ-साथ अग्निशमन की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर आग के हवाले कर दिया गया. 

समस्तीपुर जिले में धारा 144 लागू
वहीं इस योजना को वापस लेने को लेकर आइसा सहित विभिन्न छात्र संगठनों ने बिहार बंद का आह्वाहन किया है. जिसको मुख्य विपक्षी दल आरजेडी ने समर्थन दिया है. कल के हिंसक प्रदर्शन और बंद के आह्वाहन को देखते हुए जिले में अस्थायी रूप से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई है. सुरक्षा को लेकर स्टेशन सहित सभी सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सभी जगहों पर मैजिस्ट्रेट और पुलिस की तैनाती की गई है. साथ ही क्यूआरटी का गठन किया गया है. समस्तीपुर के वरीय अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए है. 

विपक्ष ने बुलाया बिहार बंद 
सेना भर्ती के लिए नई योजना अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग पर बिहार के कई छात्र-युवा संगठन आइसा-इनौस, रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा और सेना भर्ती जवान मोर्चा ने 18 जून यानी शनिवार को एकदिवसीय बिहार बंद की घोषणा की है. इस बंद का राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने नैतिक समर्थन दिया है. एनडीए में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने भी सैद्धांतिक समर्थन दिया है.

बिहार में 12 जिलों में बंद रहेगी इंटरनेट सेवा
बिहार के सार्वाधिक उपद्रव वाले 12 जिलों में 19 जून तक इंटरनेट सेवा बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. आज से हीं कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण जिलों में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है और इसे लागू भी कर दिया गया है. 

(रिपोर्ट-संजीव नैपुरी)

यह भी पढ़े- Agnipath Scheme: उपद्रव को देखते हुए बिहार में 19 जून तक 12 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

Trending news