गुस्साए गुरुजी पर आरोप, छात्र को पीटकर किया लहूलुहान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1190059

गुस्साए गुरुजी पर आरोप, छात्र को पीटकर किया लहूलुहान

एकमा प्रखंड के परसा बाजार उदासी बाबा के पोखरा स्थित नव सृजित प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा एक छात्र की बर्बरता से पिटाई का मामला प्रकाश में आया है.

(फाइल फोटो)

छपराः छपरा के एकमा प्रखंड में एक शिक्षक को इतना गुस्सा आ गए कि उन्होंने एक छोटे से बच्चे को पीटकर लहूलुहान कर दिया. एकमा प्रखंड के परसा बाजार उदासी बाबा के पोखरा स्थित नव सृजित प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा एक छात्र की बर्बरता से पिटाई का मामला प्रकाश में आया है. छात्र परसा बाजार उमाशंकर मोड़ निवासी टुनटुन प्रसाद का 8 वर्षीय पुत्र विष्णु कुमार बताया जा रहा है. 

छात्र को इतना पीटा की कान से निकलने लगा खून 
बच्चे के पिता स्थानीय बाजार में सब्जी बेचकर अपना परिवार चलाते हैं. पूछे जाने पर छात्र विष्णु कुमार ने बताया कि उक्त शिक्षक द्वारा कुछ सवाल हल करने के लिए दिया गया था लेकिन बनाने के लिए नहीं कहा गया था. कुछ ही देर बाद पुनः शिक्षक आए और चेक करने लगे. जब बच्चे ने सवाल का जवाब तैयार नहीं है कहा तो उसका कान पकड़कर पहले मोड़ा और फिर कान पकड़कर ऊपर उठाया और थप्पड़ से मारा. जिससे उसके कान से खून बहने लगा, रक्त स्राव को देखकर उस बच्चे को चापाकल पर इसे जाकर साफ करने के लिए कहा गया.  इस दौरान लड़के के कान से खून बहता रहा लेकिन शिक्षक द्वारा उसका इलाज करवाना उचित नहीं समझा गया और न ही उसे घर जाने की अनुमाति दी गई. उसके साथ पढ़ने वाला उसके भाई को भी छुट्टी नहीं मिली.

ये भी पढ़ें- बिहार के खेल विभाग में हो रहा 'खेला', 38 में से सिर्फ 17 जिलों में ही खेल पदाधिकारी

शिक्षक द्वारा इस प्रकार की बर्बरता पहले भी की जा चुकी है
इस प्रधानाचार्य द्वारा इस प्रकार की बर्बरता कोई नई बात नहीं है पहले भी एक छात्र को डंडे से पीटकर हाथ तोड़ने का इल्जाम इनपर लग चुका है. उक्त मामले में भी कुछ प्रतिष्ठित लोगों द्वारा मामले को निपटाया गया था.

एकमा पीएचसी डॉक्टर द्वारा बुलाये जाने पर झल्लाये गुरुजी
पीड़ित छात्र के परिजन द्वारा एकमा पीएचसी में इलाज करवाने के दौरान कार्यरत डॉक्टर द्वारा गुरुजी को फोन किया गया तो गुरु जी झल्ला उठे और पटना जाने का हवाला देते हुए फोन काट दिया. वहीं परिजन द्वारा स्थानिय थाना में एफआईआर दर्ज कराने की बात पर वह औकात दिखाने की धमकी भी देने लगे. 

Trending news