भगवान भरोसे है बेतिया का GMCH अस्पताल! प्रसव कराते महिला गार्ड का Video Viral
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar984836

भगवान भरोसे है बेतिया का GMCH अस्पताल! प्रसव कराते महिला गार्ड का Video Viral

बेतिया जिले के सबसे बड़े अस्पताल जीएमसीएच (GMCH) की व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. आलम यह है कि यहां के डॉक्टरों की मनमानी का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

जीएमसीएच का बुरा हाल (फाइल फोटो)

Bettiah: बेतिया जिले के सबसे बड़े अस्पताल जीएमसीएच (GMCH) की व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. आलम यह है कि यहां के डॉक्टरों की मनमानी का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है. आए दिन डाक्टरों के ड्यूटी पर नहीं आने के कारण अस्पताल में हंगामा होता रहता है.

यही नहीं साढ़े आठ सौ करोड़ की लागत से बनने वाले इस अस्पताल को अब मौत का अस्पताल कहा जाने लगा है. दरअसल, बेतिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल के चौथे तल्ले पर स्थित प्रसव वार्ड है जहां जिले भर की महिलाओं का प्रसव कराया जाता है. लेकिन, इस वार्ड में डॉक्टर नहीं होने की वजह से यहां तैनात महिला सुरक्षा गार्ड डॉक्टरों की जिम्मेदारी निभा रही हैं. 

बता दें कि बीते दिनों इस अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह गार्ड किसी प्रसव पीड़िता के उपर चढ़कर उसका पेट दबा रही है. महिला गार्ड प्रसव कराने का प्रयास कर रही है, लेकिन इस समय वहां डॉक्टर मौजूद नहीं है.

ये भी पढ़ें- जींद की रैली में CM Nitish के प्रतिनिधि बनकर जाएंगे केसी त्यागी, RJD ने कहा 'दाल में है कुछ काला'

इस पूरे घटना का वीडियो प्रसव वार्ड के ऑपरेशन थियेटर में भर्ती किसी महिला मरीज ने ही बनाया है और फिर वीडियो को वायरल कर दिया. हालांकि, ज़ी मीडिया इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

आरोप सही होने पर महिला गार्ड पर होगी कार्रवाई
इस मामले में जब अस्पताल के उपाधीक्षक से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यह गलत है और मामले की जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि वीडियो सही पाया गया तो महिला गार्ड पर कड़ी कार्रवाई होगी. लेकिन, हम बता दें कि यह एक दिन की बात नहीं है बल्कि आए दिन यहां तैनात महिला सुरक्षा गार्ड ही महिलाओं का प्रसव कराती हैं, जिसके कारण महिलाओं की जान भी जा सकती है.

अस्पताल में शनिवार को भी हुई एक महिला की मौत
जानकारी के अनुसार, कल (शनिवार) को एक प्रसव पीड़ित महिला की मौत भी हुई है, जिसका नाम अनिता देवी है. महिला मझौलिया के महना गांव की रहने वाली है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद अब देखना होगा कि GMCH बेतिया अस्पताल प्रबंधन इस पूरे मामले में क्या कार्रवाई करता है.

(इनपुट- इमरान)

Trending news