जींद की रैली में CM Nitish के प्रतिनिधि बनकर जाएंगे केसी त्यागी, RJD ने कहा 'दाल में है कुछ काला'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar984651

जींद की रैली में CM Nitish के प्रतिनिधि बनकर जाएंगे केसी त्यागी, RJD ने कहा 'दाल में है कुछ काला'

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के बयान के मुताबिक, पार्टी महासचिव केसी त्यागी मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर रैली में शिरकत करेंगे. उधर, मामले को लेकर राजनीतिक पार्टियों आक्रमण बोल रही है.

जींद की रैली में CM Nitish के प्रतिनिधि बनकर जाएंगे केसी त्यागी. (फाइल फोटो)

Patna: आखिरकार संशय की स्थिति के बाद साफ हो गया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) हरियाणा के जींद नहीं जाएंगे. पूर्व डिप्टी पीएम चौधरी देवीलाल (Chaudhary Devi Lal) की जयंती पर आयोजित होने वाली रैली में सीएम शिरकत नहीं करेंगे.

केसी त्यागी जाएंगे जींद
जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) के बयान के मुताबिक, पार्टी महासचिव केसी त्यागी (K. C. Tyagi) मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर रैली में शिरकत करेंगे. उधर, मामले को लेकर राजनीतिक पार्टियों आक्रमण बोल रही है.

दाल में कुछ काला है- RJD
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का कहना है, 'बीजेपी (BJP) नीतीश कुमार की कमजोरी जानती है, नस दबाती है तो नीतीश जी सीधे हो जाते हैं. इसे छोड़ती है तो उड़ने लगते हैं.' पार्टी नेता सुबोध राय ने कहा, 'नीतीश जी जींद क्यों नहीं जा रहे ये जेडीयू के प्रवक्ताओं से पूछिए. दाल में कुछ काला है.'

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav के नोट बांटने के मुद्दे पर EC 'शांत', BJP बोली 'लालू जी ने ये राजनीतिक संस्कृति तेजस्वी को सौंपी'

नीतीश को है किसानों का डर
उधर, कांग्रेस नेता हरखू झा का कहना है कि किसानों से डर के कारण नीतीश कुमार जींद नहीं जा रहे. नीतीश कुमार ने तीन किसान विरोधी कानून का समर्थन किया है. किसानों के बीच कानून को लेकर काफी आक्रोश है.

तीसरे मोर्चे की गुंजाइश नहीं
वहीं, बीजेपी ने नीतीश कुमार के फैसले को स्वागत योग्य बताया है. पार्टी प्रवक्ता अखिलेश सिंह का कहना है कि तीसरा मोर्चे की देश मे कहीं कोई गुंजाइश नहीं है. किसानों के नाम पर कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं. 2024 के लिए नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का स्थान सुरक्षित है.

बेकार की राजनीति कर रहा विपक्ष
इधर, जनता दल यूनाइटेड का कहना है, 'विपक्ष के जो नेता सवाल उठा रहे क्या उन्हें जींद से निमंत्रण आया है. नीतीश कुमार जी काम में भरोसा करते हैं. कोरोना की तीसरी लहर, वायरल फीवर और बाढ़ से बिहार जूझ रहा है. मुख्यमंत्री समस्या के समाधान में लगे हैं. विपक्ष बेकार की राजनीति कर रहा है.'

ये भी पढ़ें- मुश्किल में फंसे तेजस्वी यादव! पैसा बांटने का वीडियो वायरल होने पर EC ने जांच के दिए संकेत

बिहार के हालात देखकर किया इनकार
बता दें कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी, वायरल बुखार के कहर को देखते हुए, सीएम नीतीश के रैली में शिरकत करने से इनकार किया था.

इनेलो कर रही रैली का आयोजन
किसानों से संबंधित रैली का आयोजन इंडियन नेशनल लोकदल (Indian National Lok Dal) के नेता अभय चौटाला अपने पिता और हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला के साथ मिलकर कर रहे हैं, जिसमें कई राष्ट्रीय पार्टियों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है.

(इनपुट आशुतोष)

Trending news