योग दिवस पर बिहार विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में नहीं दिखे JDU के बड़े नेता, बढ़ी सियासी गर्मी
Advertisement

योग दिवस पर बिहार विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में नहीं दिखे JDU के बड़े नेता, बढ़ी सियासी गर्मी

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बिहार विधानसभा में पहली बार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. विधान सभा अध्यक्ष समेत मंत्री विधायकों ने भी योग किया. इसमें भाजपा कोटे से मंत्री और विधायकों ने भी हिस्सा लिया. हालांकि योग दिवस पर जदयू कोटे से कोई भी बड़ा नेता इसमें शामिल नहीं हुआ.

(फाइल फोटो)

Patna: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बिहार विधानसभा में पहली बार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. विधान सभा अध्यक्ष समेत मंत्री विधायकों ने भी योग किया. इसमें भाजपा कोटे से मंत्री और विधायकों ने भी हिस्सा लिया. हालांकि योग दिवस पर जदयू कोटे से कोई भी बड़ा नेता इसमें शामिल नहीं हुआ. इस कार्यक्रम में विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा के साथ-साथ विधायक और कर्मचारियों ने भी भाग लिया.

विजय सिन्हा ने योग के महत्व को बताते हुए कहा कि योग सभी के जीवन को बेहतर बनाता है और सभी जनप्रतिनिधि तनाव भरी जिंदगी से योग के माध्यम से ही निजात पाते हैं. इसीलिए सभी लोगों को योग करने की जरूरत है. इस दौरान उन्होंने इस कार्यक्रम में विधायकों के शामिल होने पर खुशी व्यक्त की.

बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने कहा कि योग रोग को भगाता है. लोग इसे अवश्य करें, साथ ही विधानसभा परिसर में योग के आयोजन में जो लोग नहीं आये उनपर भी उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि लोगों को छुपकर योग नहीं करना चाहिए सामने आकर योग करने की जरूरत है. जिससे लोगो में अच्छा संदेश जाएगा. इसके अलावा RJD के उपेंद्र प्रसाद ने कहा की वह रोज योगा करते हैं लेकिन इसका दिखावा नहीं करते हैं.

योगा कार्यक्रम में जेडीयू के नेताओं के शामिल नहीं होने पर मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि योग दिवस कार्यक्रम सभी के लिए आयोजित किया गया था. इसमें सभी को शामिल होना चाहिए था. योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर का दर्जा दिलाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहम भूमिका निभाई है. योग से लोग निरोग रहते हैं. उन्होंने आगे कहा कि बिना किसी राजनीति के सभी को शामिल होने की जरूरत है. 

वहीं, आरजेडी का राजभवन मार्च पर तंज कसते हुए कहा की जिन लोगों को युवाओं की चिंता है वह लोग मॉल बनाने और मिट्टी भरने का काम कर रहे थे. बिहार के युवा समझदार हैं और किसी के बहकावे में आने वाले नहीं है कुछ दल युवाओं को भड़काने का काम कर रही है

वहीं, अग्निपथ योजना को लेकर बिहार में हुए उग्र प्रदर्शन से जदयू और भाजपा के बीच विवाद और टिप्पणियों पर नितिन नवीन ने दोनों दलों के नेताओं से अपील करते हुए कहा कि बयानबाजी से कुछ हासिल नहीं होने वाला है. उन्होंने कहा कि बिहार के विकास की चिंता सभी को करनी चाहिए.

ये भी पढ़िये: Accident: सड़क हादसे में सब्जी व्यापारी ने गंवाए जान, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

Trending news