Bhagalpur: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी सफलता, मुखिया परमानंद टुड्डू हत्याकांड आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Bhagalpur: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी सफलता, मुखिया परमानंद टुड्डू हत्याकांड आरोपी गिरफ्तार

Bhagalpur: बिहार के लखीसराय की चानन पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. सोमवार को मुंगेर की आजिमगंज के मुखिया परमानंद टुड्डू हत्याकांड के आरोपी हार्डकोर को गिरफ्तार कर लिया गया.

(प्रतीकात्मक फोटो)

लखीसराय: बिहार के लखीसराय की चानन पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. सोमवार को मुंगेर की आजिमगंज के मुखिया परमानंद टुड्डू हत्याकांड के आरोपी हार्डकोर को गिरफ्तार कर लिया गया. इस सफलता को एसटीएफ और एसएसबी की टीम ने एएसपी अभियान मोतीलाल, एसटीएफ डीएसपी मुंगेर सुनील कुमार और एसटीएफ डीएसपी लखीसराय विभाष कुमार के संयुक्त के नेतृत्व में हासिल किया गया है. 

  1. मलिया नगरदार पुल के पास से किया गिरफ्तार 
  2. पुलिस लंबे समय से गुड्डू की तलाश कर रही थी

मलिया नगरदार पुल के पास से किया गिरफ्तार 
मिली गिप्त सूचना पर चानन थाना क्षेत्र के मलिया नगरदार पुल के पास से उसे गिरफ्तार किया गया है. इस सफलता के बारे में एएसपी अभियान मोतीलाल ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार को सूचना मिली थी कि हार्डकोर नक्सली सह महुलिया गांव निवासी कारू यादव का पुत्र गुड्डू यादव क्षेत्र में मौजूद है. सूचना मिलने के बाद एएसपी अभियान सहित एसटीएफ डीएसपी लखीसराय व मुंगेर के साथ एसएसबी, एसटीएफ को गुड्डू यादव के गिरफ्तारी के लिए लगाया गया.

लगातार चल रही छापेमारी 
वहीं जानकारी के आधार पर गठित टीम ने गुड्डू यादव को चानन थाना क्षेत्र के मलिया नगरदार पुल के पास से गुड्डू यादव और एक अन्य युवक को हिरासत में लिया. पूछताछ करते वक्त में गुड्डू यादव की पहचान होने पर उसे गिरफ्तार कर दूसरे युवक को छोड़ दिया गया. बता दें कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गुड्डू के पास एक-47 राइफल है, लेकिन गिरफ्तारी के दौरान उसके पास कुछ मिला नहीं. पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. सोमवार को चानन थाना क्षेत्र में गुड्डू यादव के होने की सूचना के बाद टीम गठित कर छापेमारी की गयी. इसमें गुड्डू की गिरफ्तारी संभव हो सकी. उसकी गिरफ्तारी के बाद उसकी निशानदेही पर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

पुलिस लंबे समय से गुड्डू की तलाश कर रही थी  
एएसपी अभियान बताया कि बीते दो वर्षों में जितनी भी बड़ी घटनाएं हुई थी, उसमें गुड्डू की भूमिका रही थी. गुड्डू काफी गुप्त तरीके से संगठन के लिए महत्वपूर्ण कार्य किया करता था. बीते दिनों 23 दिसंबर, 2021 को मुंगेर जिले के लड़ैयाटाड़ थाना क्षेत्र की आजिमगंज पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया परमानंद टुड्डू की हत्या में गुड्डू यादव की प्रमुख भूमिका रही थी. वहीं बीती 22 जनवरी को चानन थाना क्षेत्र के महुलिया गांव से ग्रामीण चिकित्सक के अपहरण की घटना भी गुड्डू के इशारे पर की गई थी. साथ ही बीते दो फरवरी को पीरीबाजार थाना क्षेत्र में पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ में भी गुड्डू की अहम भूमिका रही थी. इसके बाद से लगातार इसकी तलाश की जा रही थी.

यह भी पढ़े- Bhagalpur: संदिग्ध हालत में महिला का शव बरामद, इलाके में फैली सनसनी

Trending news