Agneepath Scheme Protest: बिहार में 'अग्निपथ' को लेकर फूटा छात्रों का गुस्सा, की फैसला वापस लेने की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1221749

Agneepath Scheme Protest: बिहार में 'अग्निपथ' को लेकर फूटा छात्रों का गुस्सा, की फैसला वापस लेने की मांग

Agneepath Scheme Protest: सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार के द्वारा नए बदलाव किए गए है. जिसमें केंद्र सरकार ने नई स्कीम अग्निपथ लागू करने का ऐलान किया है. इस स्कीम को लेकर बिहार के कई क्षेत्रों में आर्मी में भर्ती की तैयारी करने वाले छात्रों के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

(फाइल फोटो)

Begusarai: Agnipath: सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार के द्वारा नए बदलाव किए गए है. जिसमें केंद्र सरकार ने नई स्कीम अग्निपथ लागू करने का ऐलान किया है. इस स्कीम को लेकर बिहार के कई क्षेत्रों में आर्मी में भर्ती की तैयारी करने वाले छात्रों के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, बक्सर और आरा में लगातार छात्रों के द्वारा इस स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन जारी है. नई स्कीम में सरकार ने मेंशन किया है कि आर्मी में भर्ती होने के बाद नौकरी महज चार सालों तक रहेगी, जिसको लेकर छात्र बेहद आक्रोशित हैं. बुधवार के दिन इन्हीं मुद्दों पर सरकार के खिलाफ छात्रों ने जमकर नारेबाजी की. 

छात्रों ने स्थायी बहाली की मांग की
वहीं, आरा में ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन और इंकलाबी नौजवान सभा ने केंद्र सरकार की इस नई स्कीम के खिलाफ मार्च निकाला. यह प्रतिरोध मार्च आरा रेलवे स्टेशन से पोस्ट ऑफिस मोड़ से स्टेशन परिसर पहुंचा. अग्निपथ स्कीम को लेकर छात्रों ने कई प्रकार की मांगें की. उन्होंने सरकार से इस फैसले को वापस लेने की मांग की. सेना में स्थायी बहाली की मांग की, साथ ही बहाली कर रहे नौजवानों को दो सालों की छूट देने की मांग की और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. 

एनएच 28 को किया जाम
इस विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों के द्वारा बेगूसराय के एनएच 28 को जाम कर सड़कों पर टायर जलाकर सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश दिखाया. छात्रों ने साफ तौर पर कहा है कि भारतीय सेना में भर्ती की प्रक्रिया में बदलाव को लेकर आज सभी जगह छात्र सड़क पर उतरकर इस स्कीम को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. सरकार के द्वारा छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. 

अग्नीपथ स्कीम वापसी की मांग 
छात्रों का कहना है कि यदि सरकार इस अग्निपथ स्कीम को वापस नहीं लेती है तो सड़कों पर छात्रों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा. वहीं एनएच 28 पर जाम लगने से लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है. साथ ही पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर छात्रों को समझाने की कोशिश की लेकिन छात्रों ने इस विरोध प्रदर्शन को जारी रखने की बात कही है. 

ये भी पढ़िये: बिहार: कोसी नदी मचा रही भारी तबाही, पलायन करने को मजबूर हुए लोग

Trending news