बिहार: कांग्रेस नेता मदन मोहन झा का बड़ा दावा, जेडीयू से जल्द अलग होगी बीजेपी
Advertisement

बिहार: कांग्रेस नेता मदन मोहन झा का बड़ा दावा, जेडीयू से जल्द अलग होगी बीजेपी

Congress Nav Sankalp Camp: भक्त चरण दास ने कहा कि राष्ट्रीय चिंतन शिविर में यह संकल्प लिया गया है कि संगठन का ढांचा एक नए सिरे से खड़ा होगा. प्रखंड से लेकर मंडल तक की यूनिट बनेगी.

(फाइल फोटो)

राजगीर: Congress Nav Sankalp Camp: बिहार के राजगीर में कांग्रेस के दो दिवसीय नव संकल्प शिविर का आयोजन किया गया है. इस शिविर में कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए. राजगीर के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में चल रहे दो दिवसीय नव संकल्प शिविर का बुधवार को उद्घाटन करते हुए कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि कांग्रेस एक समूह वाली पार्टी है. संगठन की मजबूती सबसे अहम है. 

राष्ट्रीय नेतृत्व तक पहुंचाएगी बिहार कांग्रेस की बात
उन्होंने कहा कि प्रखंड से लेकर मंडल स्तर तक इकाई का गठन किया जायेगा. यहां पर जो नव संकल्प शिविर चल रहा है उसमें जो कार्यकर्ताओं की राय निकलकर आयेगी उसे राष्ट्रीय नेतृत्व के पास पहुंचाया जायेगा.

कांग्रेस को नए सिरे से खड़े करने की तैयारी
भक्त चरण दास ने कहा कि राष्ट्रीय चिंतन शिविर में यह संकल्प लिया गया है कि संगठन का ढांचा एक नए सिरे से खड़ा होगा. प्रखंड से लेकर मंडल तक की यूनिट बनेगी. आर्थिक, सामाजिक, राजनैतिक, किसान, महिला और नौजवानों के ऊपर निर्णय चर्चा की जाएगी. क्या वजह है कि हम अपने आप को बिहार में शक्तिशाली नहीं कर पाए.

बीजेपी-जदयू टूटेगा गठबंधन!
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि शिविर में पार्टी की मजबूती के लिए बात होगी. यहां से जो विचार छनकर आयेगा उसे राष्ट्रीय नेतृत्व के पास भेजा जायेगा. पार्टी के बेहतर के लिए जो निर्णय होगा वह सबों को मान्य होगा. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बिहार में भाजपा-जदयू के संबंध अच्छे नहीं हैं, यह गठबंधन कभी भी टूट सकता है.

शिविर में बनाई गई 6 समिति
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. शकील अहमद ने बताया कि शिविर में छह समितियां बनायी गयी हैं. हर समिति में 50 सदस्य शामिल होंगे. ये लोग अपनी बात रखेंगे. इसको राष्ट्रीय नेतृत्व के पास पहुंचाया जायेगा. इस शिविर में समाज, कृषि, राजनीतिक समीकरण सहित अन्य मुद्दों पर ये खुलकर अपनी राय देंगे.

इस मौके पर सांसद मोहम्मद जावेद, विधायक शकील अहमद खान, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. शकील अहमद, पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा सहित कई लोग उपस्थित थे.

(आईएएनएस)

Trending news