Bihar Corona Update: बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, 55 नए मामले आए सामने
Advertisement

Bihar Corona Update: बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, 55 नए मामले आए सामने

बिहार में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों के संख्या में वृद्धि देखी जा रही है.

 (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों के संख्या में वृद्धि देखी जा रही है. पिछले तीन दिनों से 50 से ज्यादा नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हो रही है, जिससे सक्रिय मरीजों की संख्या में भी वृद्धि दर्ज की जा रही है.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, रविवार को राज्य में 55 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई थी, जिससे राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 308 तक पहुंच गई है. 10 दिन पहले यानी 10 जून को राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 77 थी.

आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को राज्य में 40 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई थी जबकि शुक्रवार को 72 नए मरीज सामने आए थे. शनिवार को राज्य में 69 नए मरीज मिले थे.

राजधानी पटना की बात करें तो पिछले तीन दिनों से पटना में 30 से अधिक नए मरीजों की पहचान हो रही है. वैसे, राज्य में कोरोना की जांच लगातार हो रही है. पटना में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 182 तक पहुंव गई है.

प्रदेश में रविवार को 88,539 सैंपल के टेस्ट किए गए हैं. इनमें से जांच के बाद 55 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. हालांकि बिहार में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. शनिवार को 30 मरीज स्वस्थ हुए हैं. अगर अब तक की बात करें तो कुल 8,18,705 लोगों ने इस बीमारी को हराया है. बिहार में सक्रिय मरीजों की संख्या अब 308 हो गई है. रिकवरी रेट 98.488 है.

(इनपुट: आईएएनएस)

Trending news