Bihar Flood: बेगूसराय में भीषण कटाव से लोगों में दहशत, गंगा नदी में लगातार बढ़ रहा जलस्तर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1242529

Bihar Flood: बेगूसराय में भीषण कटाव से लोगों में दहशत, गंगा नदी में लगातार बढ़ रहा जलस्तर

Bihar Flood: बिहार में लगातार हो रही बारिश से कई नदियां खतरे के निशान से उपर बह रही हैं. जिसके चलके राज्य के कई जिलों में बाढ की स्थिति पैदा हो गई है. बेगूसराय में गंगा नदी में लगातार बढ़ते जलस्तर से हो रहे भीषण कटाव से लोगों में दहशत का माहौल है.

Bihar Flood: बेगूसराय में भीषण कटाव से लोगों में दहशत, गंगा नदी में लगातार बढ़ रहा जलस्तर

बेगूसराय:Bihar Flood: बिहार में लगातार हो रही बारिश से कई नदियां खतरे के निशान से उपर बह रही हैं. जिसके चलके राज्य के कई जिलों में बाढ की स्थिति पैदा हो गई है. बेगूसराय में गंगा नदी में लगातार बढ़ते जलस्तर से हो रहे भीषण कटाव से लोगों में दहशत का माहौल है. एक तरफ प्रशासन की ओर कटाव निरोधी कार्य किए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ गंगा की तेज धार में ना सिर्फ कटाव बढ़ता जा रहा है बल्कि कटाव को रोकने के लिए किया गया कार्य भी गंगा में बह जा रहा है.

दहशत में स्थानीय लोग
बलिया प्रखंड क्षेत्र के भवानंदपुर एवं शिवनगर गांव के पास चलाए जा रहे कटाव निरोधक कार्य में ज्यादतर जगहों पर मिट्टी भरे बोरे एक ही रात में गंगा की मुख्य धारा में बह गए. जिससे कटाव निरोधक कार्य पर सवाल उठने लगे हैं. गंगा की तेज धार में मिट्टी के बड़े-बड़े टुकड़े कटकर गंगा में समा रही है. वहीं मिट्टी भरकर पीचिंग किए गए कई जगहों पर भीषण कटाव हो चुका है. लगातार हो रहे कटाव से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि बलिया प्रखंड के भवानंदपुर गांव एवं शिवनगर गांव के समीप करीब आठ करोड़ की लागत से 1260 मीटर में कटाव निरोधक कार्य किया जा रहा है. गंगा के जलस्तर में हो रही वृद्धि से गंगा की मुख्य धारा उत्तरी छोर से बहने लगी है. जिसके चलते कई जगह पर किया गया कटाव निरोधक कार्य गंगा के पानी में बिलीन हो गयी.  

ये भी पढ़ें- असम में भीषण बाढ़ के कारण बिहार में रेल सेवा प्रभावित, 12 ट्रेन को किया रद्द, यहां देखें लिस्ट

जलस्तर में वृद्धि बना परेशानी का सबब 
गंगा के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि से हो रहा कटाव विभाग एवं स्थानीय लोगों के लिये परेशानी का सबब बना हुआ है. स्थानीय लोगों ने कटाव का मुख्य कारण कटाव निरोधी कार्य को सही से नहीं होना बताया है. स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन और सरकार से जल्दी कटाव निरोधी कार्य को सही तरीके से करवाने की मांग की है.

Trending news