IED Blast: गया-औरंगाबाद की सीमा पर आईइडी ब्लास्ट, दो युवक की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1164540

IED Blast: गया-औरंगाबाद की सीमा पर आईइडी ब्लास्ट, दो युवक की मौत

IED Blast: बिहार के गया और औरंगाबाद की सीमा पर नक्सलियों द्वारा बिछाया गया आईइडी ब्लास्ट की चपेट में आने से दो ग्रामीणों की मौत हो गई है. मृत लोगों की बॉडी क्षत विक्षत हो गई है. नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को टारगेट करते हुए बम को प्लांट किया था.

आइइडी पर पैर पड़ते ही ब्लास्ट

गया: IED Blast: बिहार के गया और औरंगाबाद की सीमा पर नक्सलियों द्वारा बिछाया गया आईइडी ब्लास्ट की चपेट में आने से दो ग्रामीणों की मौत हो गई है. मृत लोगों की बॉडी क्षत विक्षत हो गई है. नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को टारगेट करते हुए बम को प्लांट किया था. यह घटना औरंगाबाद और गया की सीमा पर स्थित सागरपुर जंगल की है. इस घटना से गया और औरंगाबाद की सीमा पर बसे गांव के लोगों के बीच सनसनी मची हुई है. 

  1. आईइडी पर पैर पड़ते ही ब्लास्ट
  2. शव कई फीट ऊपर हवा में उड़ गया

आइइडी पर पैर पड़ते ही ब्लास्ट
एसपी सिटी राकेश कुमार ने बताया कि यह घटना हुई है लेकिन औरंगाबाद के क्षेत्र में हुई है. दोनों जिलों की फोर्स मौके पर पहुंच चुकी है. छानबीन में जुट गई है. मरनेवालों में से एक की पहचान हो गयी है, जबकि दूसरे की पहचान नहीं हो पायी है. गया जिला के डुमरिया प्रखंड के तारचुंआ का रहने वाला कइल भुइंया (55) औरंगाबाद के मदनपुर थाना के सागरपुर में बस गया है. वह दोपहर के बाद करीब तीन बजे मवेशी को चराने के लिए जंगल में निकला था. मवेशी को चराने के दौरान उसकी टांग नक्सलियों द्वारा बिछाए गए आइइडी पर पड़ गया. आइइडी पर पैर पड़ते ही आइइडी ब्लास्ट कर गया और उसकी बॉडी के चिथड़े उड़ गये. 
 
दोनों जिलों की सीमा पर घटना सोमवार दोपहर की है. वहीं औरंगाबाद के पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि दोनों जिलों की सीमा पर सागरपुर के पास यह घटना घटी है. मृतक जंगल में मवेशी चरा रहा था. महुआ चुनने के चक्कर में प्लांटेड आईइडी बम पर उसका पैर आ गया. जिससे ब्लास्ट हो गया और युवक की मौत हो गई.  

शव कई फीट ऊपर हवा में उड़ गया
मिली जानकारी के मुताबिक बम ब्लास्ट के बाद शव कई फीट ऊपर हवा में उड़ गया और उसके चिथड़े उड़ गये. घटना के बाद आसपास से जुटे सैकड़ों ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दिये बिना ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया.

छानबीन में जुटी पुलिस 
इलाके में पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है. मौके पर बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया है. पुलिस चप्पे चप्पे पर सर्च कर आईइडी बमों की खोज में लगी है. बता दें कि नक्सली सीआरपीएफ को नुकसान पहुंचाने के लिए अक्सर जंगल में आइइडी प्लांट करते हैं. यह उनका सबसे घातक व अचूक हथियार है. उनके इस हथियार से सीआरपीएफ व जिला पुलिस भी डर जाती है. आईइडी ब्लास्ट से पूर्व में आम आदमी मारे गए हैं. 

यह भी पढ़े- Credit Card Charges: बैंक अब नहीं करेंगे क्रेडिट कार्ड बंद करने में आनाकानी, RBI का आया नया नियम

Trending news