Bochaha By-Poll Result: RJD उम्मीदवार अमर पासवान को मिली जीत, BJP प्रत्‍याशी को 36,653 वोटों से हराया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1154480

Bochaha By-Poll Result: RJD उम्मीदवार अमर पासवान को मिली जीत, BJP प्रत्‍याशी को 36,653 वोटों से हराया

Bochaha by-election result 2022: आखिरी काउंटिंग के बाद बोचंहा में RJD की प्रचंड जीत हुई है. RJD के प्रत्याशी अमर पासवान ने BJP प्रत्याशी को 36,653 मतों से हरा कर जीत हासिल की है. 

अमर पासवान की जीत

मुजफ्फरपुर: Bochaha by-election result 2022: बिहार की बोचहां विधानसभा सीट पर उपचुनाव का परिणाम आ चूका चुका है. इसके लिए 12 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. शनिवार 16 अप्रैल को मतों की गिनती पूरी हो गई है. इस सीट पर मुख्‍य मुकाबला भाजपा और राजद प्रत्‍याशियों के बीच थी. मुकेश सहनी की वीआईपी ने भी इस सीट पर अपना उम्‍मीदवार उतारा थी. आखिरी काउंटिंग के बाद बोचंहा में RJD की प्रचंड जीत हुई है. RJD के प्रत्याशी अमर पासवान ने BJP प्रत्याशी को 36,653 मतों से हरा कर जीत हासिल की है. वहीं अमर पासवान 82562 वोट हासिल किए है. BJP की प्रत्याशी बेबी कुमारी ने 45909 वोट और VIP की प्रत्याशी गीता कुमारी ने 29279 वोट हासिल किए है.. 

  1. वहीं अमर पासवान 82562 वोट हासिल किए
  2. BJP की प्रत्याशी बेबी कुमारी को 45909 वोट मिलें 

कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई थी मतगणना 
अधिकारियों के मुताबिक, मतगणना की प्रक्रिया सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई थी. बता दें किबोचहां से विधायक चुने गए  मुसाफिर पासवान के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी थी. पासवान ने बॉलीवुड में सेट डिजाइनिंग के बाद राजनीति में आए मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के टिकट पर चुनाव जीता था. हाल ही में अपना मंत्री पद गंवाने वाले सहनी पहले दिवंगत विधायक के बेटे अमर को इस सीट से प्रत्याशी बनाना चाहते थे, लेकिन अमर ने पाला बदल लिया और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरे थे. वीआईपी ने इस उपचुनाव में गीता देवी को मौका दिया था, जिनके पिता रमई राम वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में राजद के उम्मीदवार थे. 

वहीं, भाजपा ने सहनी की पूर्व करीबी बेबी कुमारी को टिकट दिया थ. बेबी कुमारी वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में बतौर निर्दलीय मैदान में उतरी थीं और विभिन्न पार्टियों के टिकट पर कई बार बोचहां का प्रतिनिधित्व करने वाले रमई राम को हराया था.

यह भी पढ़े- Bochaha By-Poll Result: 21वें राउंड की काउंटिंग समाप्‍त, RJD उम्मीदवार 30 हजार से ज्‍यादा वोटों से आगे

Trending news