Budhwar ke Upay: बुधवार को कर लें ये उपाय, भगवान गणेश कर देंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1211973

Budhwar ke Upay: बुधवार को कर लें ये उपाय, भगवान गणेश कर देंगे मालामाल

Budhwar ke Upay:आज बुधवार के दिन पूजा के समय आपको गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करना चाहिए. इसके प्रभाव से व्यक्ति की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. कार्यों में सफलता मिलती है.

Budhwar ke Upay: बुधवार को कर लें ये उपाय, भगवान गणेश कर देंगे मालामाल

पटनाः Budhwar ke Upay: सनातन परंपरा में बुधवार का दिन बुध ग्रह और भगवान गणेश का माना गया है. बुध ग्रह को चातुर्य, तर्कशक्ति और वाकपटुता का कारक ग्रह माना जाता है. वहीं गणेश भगवान को ग्रंथो में बुद्धि और शुभता का देव कहा गया है. प्रत्येक शुभ कार्य से पहले भगवान गणेश का पूजन अनिवार्य होता है, क्योंकि गणेश जी की आराधना से किए गए कार्य में किसी प्रकार की विघ्न बाधा नहीं आती है. साथ ही कार्यों में सफलता प्राप्त होती है. यदि पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ गणेश भगवान की पूजा आराधना की जाए तो जीवन की परेशानियों और विघ्न बाधाओं से मुक्ति प्राप्त होती है. अगर आप किसी प्रकार की समस्या से परेशान हैं तो बुधवार के दिन कुछ उपाय करने से समस्याओं से मुक्ति मिलती है.

बुधवार के उपाय
1. आज बुधवार के दिन पूजा के समय आपको गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करना चाहिए. इसके प्रभाव से व्यक्ति की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. कार्यों में सफलता मिलती है.

2. बुधवार के दिन हरी मूंग का दान करना उत्तम होता है. इस दिन सवा पाव मूंग को पानी में डालकर उबाल लें. फिर उसमें घी और चीनी मिला दें. इसके बाद उसे किसी गाय को खिला दें. ऐसी मान्यता है कि यह करने से व्यक्ति को आर्थिक लाभ होता है. यदि किसी प्रकार का कोई कर्ज लिया है, तो भी उससे मुक्ति मिलती है.

3. बुधवार के दिन किसी गणेश मंदिर में जाकर पूजा करें और गणपति को गुड़ तथा गाय के शुद्ध घी का भोग लगाएं. ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. उस व्यक्ति पर माता लक्ष्मी और गणेश जी की विशेष कृपा होती है.

4. बुधवार के लिए हरा रंग लाभदायक माना जाता है. इस दिन कोशिश करें कि इस रंग के वस्त्र धारण करें या फिर इस रंग का कोई रुमाल अपनी जेब में रखें. इस दिन घर से निकलते समय सौंफ खाकर बाहर जाएं, ऐसा करने से कार्य सफल होता है.

5. गणेश जी की प्रतिमा की स्थापना करें 
यदि आपके घर में काफी समय से दरिद्रता फैली है, तो बुधवार के दिन भगवान गणेश की सफेद रंग की प्रतिमा घर में स्थापित करें. इसके बाद 7 बुधवार नियमित रूप से गणेश जी के व्रत रखें और प्रतिमा की पूजा करें. इसके बाद आप आखिरी बुधवार को अपने व्रत का उद्यापन करें और मूंग दाल का दान करें. ज्योतिष के अनुसार, इस उपाय से घर की दरिद्रता दूर होती है.

Trending news