राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में बदामी देवी को ढूंढते हुए सीवान पहुंची सीबीआई की टीम
Advertisement

राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में बदामी देवी को ढूंढते हुए सीवान पहुंची सीबीआई की टीम

सीवानः सीबीआई की टीम राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में गवाह रही बदामी देवी को ढूंढते हुए सीवान पहुंची. बदामी देवी को सीबीआई ने कागजातों में मृत घोषित कर दिया था.

(फाइल फोटो)

सीवानः सीबीआई की टीम राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में गवाह रही बदामी देवी को ढूंढते हुए सीवान पहुंची. बदामी देवी को सीबीआई ने कागजातों में मृत घोषित कर दिया था. सीबीआई की टीम नगर थाना क्षेत्र के कसेरा टोली में बदामी देवी के आवास पर पहुंची.

इसके बाद बदामी देवी से बंद कमरे में कई घंटों तक पूछताछ किया गया. गौरतलब है कि शुक्रवार को पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में विशेष सीबीआई कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पुनीत कुमार गर्ग के अदालत में मौजूद उस समय सभी लोग हैरत में पड़ गए थे. जब सीबीआई द्वारा मृत घोषित गवाह बदामी देवी ने कोर्ट में उपस्थित होकर कहा था साहब में अभी जिन्दा हूं. उन्होंने बताया कि सीवान के पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में सीबीआई ने मुझे गवाह बनाया था लेकिन बाद में सीबीआई के किसी भी अधिकारी ने मुझे गवाही के लिए संपर्क नहीं किया.

ये भी पढ़ें- बिहार: आरसीपी सिंह बन गए जदयू के 'राम', पार्टी में शुरू हुआ महासंग्राम!

बादामी ने कहा कि मुझे कागजातों में मृत घोषित करते हुए अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी. इधर हत्याकांड में बदामी देवी के जीवित होने के पुख्ता साक्ष्य पेश करने के बाद बदामी देवी के आवेदन पर सुनवाई करते हुए सीबीआई को जवाब तलब किया था. 

इसके बाद सीबीआई इंस्पेक्टर गौरव मिश्रा की ओर से एक आवेदन दाखिल कर कहा गया था कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर राकेश सक्सेना तथा सीवान के पचरुखी निवासी गौरीशंकर बैठा को समन का तामिला करा दिया गया है और बार-बार कहने के बावजूद भी गवाही के लिए नहीं आ रहे हैं. इसलिए उन्होंने उनके विरुद्ध वारंट जारी करने की मांग की थी. इसके बाद न्यायालय ने सीबीआई के आवेदन पर सुनवाई के बाद दोनों गवाहों पर जमानती वारंट निर्गत किया था.

सीबीआई की बड़ी लापरवाही आई सामने, जिंदा गवाह को किया मृत घोषित

बिहार के मुजफ्फरपुर में सीबीआई ने एक ऐसा काम किया जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया. अदालत भी सीबीआई के इस कारनामे से हैरान था. दरअसल सीबीआई की तरफ से कोर्ट के सामने एक ऐसे गवाह की मृत होने की फाइल प्रस्तुत की गई जो दरअसल जिंदा था और वह कोर्ट के सामने गवाही के लिए पहुंच भी गई. बता दें कि इस मामले में सीबीआई की एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है. जहां जिंदा गवाह को मृत घोषित कर मुजफ्फरपुर के कोर्ट में कागजात प्रस्तुत कर दिया गया और मृत गवाही के लिए कोर्ट पहुंच गई. कोर्ट ने इस मामले में हुई लापरवाही के लिए सीबीआई से जबाब तलब किया.

बिहार के मुजफ्फरपुर के एक विशेष सीबीआई कोर्ट में गवाही देने पहुंची मृत महिला बदामी देवी ने कहा कि मैं जिंदा हूं. मामला सिवान के चर्चित पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड से जुड़ा है. जिसमें की बदामी देवी की गवाही होनी थी और सीबीआई की टीम ने अपने जांच रिपोर्ट में बदामी देवी को मृत घोषित कर न्यायालय को कागज समर्पित किया था.  

Trending news