CM नीतीश ने भगवान भास्कर को दिया अर्घ्य, घाटों पर दिखी लोक आस्था
Advertisement

CM नीतीश ने भगवान भास्कर को दिया अर्घ्य, घाटों पर दिखी लोक आस्था

राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक अने मार्ग स्थित सीएम आवास में अर्घ्य दिया. इस दौरान वहां कई श्रद्धालु मौजूद रहे. अर्घ्य देने के बाद सीएम नीतीश ने स्टीमर के जरिये गंगा घाटों का दौरा किया.

अर्घ्य देने के बाद सीएम ने किया घाटों का दौरा

Patna: लोक आस्था के महापर्व छठ (Chhath) के तीसरे दिन व्रतियों ने डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया. इस दौरान पूरे बिहार (Bihar) के छठ घाटों पर लोगों की भीड़ देखने को मिली. वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भी भगवान भास्कर को अर्घ्य देकर अपनी श्रद्धा अर्पित की.

  1. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीएम आवास में दिया अर्घ्य
  2. किया गंगा घाटों का दौरा

मुख्यमंत्री ने सीएम आवास में दिया अर्घ्य 
राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक अने मार्ग स्थित सीएम आवास में अर्घ्य दिया. इस दौरान वहां कई श्रद्धालु मौजूद रहे. बता दें कि सीएम की बहन छठ व्रत करती हैं और मुख्यमंत्री प्रत्येक वर्ष अर्घ्य देते नजर आते हैं.

सीएम ने किया गंगा घाटों का दौरा 
इधर, अर्घ्य देने के बाद सीएम नीतीश ने स्टीमर के जरिये गंगा घाटों (Ganga Ghats) का दौरा किया. इस बीच वे घाटों पर मौजूद श्रद्धालुओं का अभिवादन करते दिखे. मुख्यमंत्री ने सभी को छठ की शुभकामनाएं दीं और सुरक्षित रूप से व सावधानीपूर्वक छठ पर्व मनाने का आग्रह किया.

ये भी पढ़ें- Chhath Ghat se Live: दुअरिया लिपले बानीं-बाती जगुअले बानी, माई आइहें हों

डिप्टी सीएम रेणु देवी ने किया है छठ पर्व 
वहीं, बिहार की डिप्टी सीएम (Deputy CM) रेणु देवी (Renu Devi) छठ महापर्व पर अपने बेतिया आवास पर डूबते सूर्य देव को अर्घ्य देकर देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना की. बता दें कि रेणु देवी खुद छठ व्रत करती हैं.

fallback

मंगल पांडेय ने की तस्वीर साझा 
दूसरी तरफ, बिहार के हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडेय (Mangal Pandey) भी सिर पर सूप से लदा दउरा लिए दिखे. उन्होंने खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर दउरा लेकर निकलते और भगवान सूर्य को अर्घ्य देते तस्वीर साझा की है. 

fallback

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी दिया अर्घ्य 
छठ पर्व के प्रथम अर्घ्य के दिन बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Tarkishor Prasad) ने कटिहार में छठ घाट पर अस्तगामी सूर्य को अर्घ्य दिया. डिप्टी सीएम BMP-7 के घाट पर अर्घ्य देने के बाद, घाटों का निरीक्षण भी किया.   

fallback

गौरतलब है कि अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के लिए पटना सहित राज्य भर के नदी-तालाबों के घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई. कोविड काल में पहली बार छठ को लेकर इस तरह की भीड़ नजर आई. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कई घाटों पर कोरोना को लेकर जागरूकता और टीका की भी व्यवस्था की गई थी.

Trending news