कांग्रेस नेता ने थामा जदूय का दामन, ललन सिंह बोले-'देर न होती तो आज...'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1046067

कांग्रेस नेता ने थामा जदूय का दामन, ललन सिंह बोले-'देर न होती तो आज...'

भागलपुर के कहलगांव से नौ बार विधायक रहे सदानंद सिंह की पहचान कांग्रेस के कद्दावर नेता के रुप में रही. हालांकि, जीवन के अंतिम दिनों में वो पार्टी से खुश नहीं दिख रहे थे.

(तस्वीर साभार-@LalanSingh_1)

Patna: कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद मुकेश आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) में शामिल हो गए हैं. उनके साथ सैकड़ों समर्थकों ने जदयू की सदस्यता ली. शुभानंद मुकेश ने कहा कि पितृ ऋण को चुकाने के लिए जदयू में आया हूं, तो पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि शुभानंद मुकेश को उनका पूरा हक दिया जाएगा.

  1. कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
  2. सदानंद सिंह के बेटे ने थामा जदयू का दामन

नीतीश कुमार की तारीफ की
दरअसल भागलपुर के कहलगांव से नौ बार विधायक रहे सदानंद सिंह की पहचान कांग्रेस के कद्दावर नेता के रुप में रही. हालांकि, जीवन के अंतिम दिनों में वो पार्टी से खुश नहीं दिख रहे थे, जिसका नतीजा उनके बेटे शुभानंद मुकेश के जदयू में शामिल होने कर रूप में सामने आया. शुभानंद मुकेश ने अपने समर्थकों के साथ जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली और आगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में काम करने का ऐलान किया.

ये भी पढ़ें-पप्पू यादव ने इस नेता को बताया भविष्य का पीएम, लेकिन दी चेतावनी

जदयू नेताओं ने किया स्वागत
इस मौके पर जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने शुभानंद का पार्टी में स्वागत किया और कहा कि अगर आपने पहले फैसला लिया होता, तो आज आप जदयू के विधायक होते. वहीं, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने सदानंद सिंह को अपना अभिभावक और शुभानंद को छोटा भाई बताया. जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने शुभानंद का मान-सम्मान किसी स्थिति में कम नहीं होने देने का आश्वासन दिया.

संगठन मजबूत करने में जुटी जदयू
शुभानंद मुकेश के जदयू में शामिल होने से कांग्रेस को बिहार में बड़ा झटका लगा है. सूत्रों की मानें तो आनेवाले दिनों में कांग्रेस के कुछ और नेता जेडीयू में शामिल हो सकते हैं. दरअसल विधानसभा चुनाव में अपेक्षाकृत नतीजे न मिलने के बाद से पार्टी लगातार अपना संगठन मजबूत करने में जुटी है. बीते कुछ महीनों में जदयू में कई विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए हैं. जबकि रालोसपा चुनाव के बाद जेडीयू में अपना विलय कर चुकी है.

Trending news