मुजफ्फरपुर आने के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी, रेलवे स्टेशन पर जांच के लिए 8 टीमें तैनात
Advertisement

मुजफ्फरपुर आने के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी, रेलवे स्टेशन पर जांच के लिए 8 टीमें तैनात

Muzaffarpur News: सिविल सर्जन विनय शर्मा ने बताया कि बिहार से बाहर अन्य राज्यों में कोरोना के केस देखे जा रहे हैं, इसलिए संभावित आशंका को देखते हुए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है. 

मुजफ्फरपुर में रेलवे स्टेशन पर की जा रही है कोविड-19 की जांच. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Muzaffarpur: बिहार में एक बार फिर अब कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं, ऐसे में मुजफ्फरपुर में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए रेलवे स्टेशन पर आठ जांच टीमें तैनात की गई हैं. ये टीमें बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच कर रही है.

  1. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर मुजफ्फरपुर में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट.
  2. स्वास्थ्य विभाग ने रेलवे स्टेशन पर तैनात की 8 टीम.

24X7 काम कर रही टीम
गौरतलब है कि डीएम के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से आठ टीमें तैनात की गई हैं, जो दो शिफ्ट में 24X7 काम कर रही है. आदेश के बाद से रेलवे स्टेशन के बाहर सभी राज्यों से आने वाले यात्रियों की लगातार जांच की जा रही है. 

ये भी पढ़ें-बिहार में कोरोना के बाद 'वायरल फीवर' ने डराया, बच्चों के साथ बड़े भी बीमारी से सहमें

600 यात्रियों का टेस्ट
वहीं, स्टेशन पर औचक निरीक्षण करने पहुंचे कोविड-19 के पदाधिकारी ने बताया कि डीएम और सीएस के निर्देश पर जीआरपी के सहयोग से सभी आने वाले यात्रियों का टेस्ट कराया जा रहा है. करीब 600 यात्रियों की जांच की जा चुकी है, जिन सैंपल की जांच हुई हैं, उनमें कोई पॉजिटिव केस नहीं मिला है.

प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
इधर, सिविल सर्जन विनय शर्मा ने बताया कि बिहार से बाहर अन्य राज्यों में कोरोना के केस देखे जा रहे हैं, इसलिए संभावित आशंका को देखते हुए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है. 

ये भी पढ़ें-बिहार में तेजी से पांव पसार रहा है Viral Fever, विपक्ष ने सरकार पर किया हमला

सामंजस्य बिठाकर काम जारी
रेलवे स्टेशन पर तैनात टीमों को उनके काम में जीआरपी भी पूरी मदद कर रही है. दोनों टीमें जीआरपी के सहयोग से जांच पड़ताल कर रही है. इसको लेकर डीएम ने रेलवे अधिकारियों से बात की, जिसके बाद आपस में सामंजस्य बिठाकर काम किया जा रहा है.

(इनपुट-मनोज)

Trending news