Cyber crime:प्रयागराज में साइबर ठगी का भंडाफोड़, पुलिस ने बिहार से दबोचा मास्टर माइंड
Advertisement

Cyber crime:प्रयागराज में साइबर ठगी का भंडाफोड़, पुलिस ने बिहार से दबोचा मास्टर माइंड

Cyber crime: प्रयागराज पुलिस ने बिहार पुलिस की मदद से जुमई जिला में रहने वाले ठग गिरोह के मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर एक बड़ी सफलता हासिल कर ली है. ठग गिरोह केवाईसी अपडेट करने, बैंक खाता अपडेट करने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करता था. प्रयागराज पुलिस को इन ठग गिरोह की बहुत दिनों से तलाश थी. पुलिस के अनुसार अभी गिरोह का मास्टर माइंड गिरफ्तार हुआ है.

Cyber crime:प्रयागराज में साइबर ठगी का भंडाफोड़, पुलिस ने बिहार से दबोचा मास्टर माइंड

पटनाः Cyber crime: प्रयागराज पुलिस ने बिहार पुलिस की मदद से जुमई जिला में रहने वाले ठग गिरोह के मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर एक बड़ी सफलता हासिल कर ली है. ठग गिरोह केवाईसी अपडेट करने, बैंक खाता अपडेट करने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करता था. प्रयागराज पुलिस को इन ठग गिरोह की बहुत दिनों से तलाश थी. पुलिस के अनुसार अभी गिरोह का मास्टर माइंड गिरफ्तार हुआ है, जल्द ही गिरोह से संबंधित अन्य अपराधियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा.

कैसे गिरफ्तार हुआ साइबर ठग का मास्टर माइंड
पुलिस के मुताबिक प्रयागराज पुलिस ने बिहार की कोतवाली पुलिस को सूचना दी थी कि साइबर ठगी का आरोपी फ्रेजर रोड स्थित तनिष्क ज्वेलरी शॉप में जेवरात की ऑनलाइन बुकिंग कर जेवरात को रिसीव करने पहुंच रहा है. प्रयागराज पुलिस ने बिहार की कोतवाली पुलिस के सहयोग से ट्रैप लगाकर साइबर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

किन-किन आपराधिक गतिविधियों में लिप्त था आरोपित
कोतवाली थानाध्यक्ष सुनील कुमार के मुताबिक साइबर ठग बिहार के जमुई जिला का रहने वाला है. जिस पर यूपी के प्रयागराज साइबर थाना में बिजली कटने, केवाइसी (kyc) अपडेट करने, बैंक खाता अपडेट करने के नाम पर लाखों ठगी करने का मामला दर्ज किया गया था. जिसे लेकर प्रयागराज पुलिस साइबर ठग के मोबाइल लोकेशन को लगातार ट्रैप कर रहा था और मोबाइल का लोकेशन पटना मिलते ही कोतवाली पुलिस को सूचना दिया . इसके आधार पर आरोपी अभिनव को गिरफ्तार कर प्रयागराज पुलिस को सौंप दिया है. फिलहाल प्रयागराज पुलिस साइबर अपराधी से पूछताछ के बाद यूपी ले गई है जहां कोर्ट में पेशी कराकर रिमांड के बाद पूछताछ करेगी.

ये भी पढ़िए- JAC Jharkhand Board live updates: 10वीं और 12 वीं रिजल्ट को लेकर लेटेस्ट अपडेट, अब इस समय आएगा रिजल्ट

Trending news