Bihar: समस्तीपुर में आर्थिक तंगी की वजह से एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने फंदे से झूलकर की खुदखुशी
Advertisement

Bihar: समस्तीपुर में आर्थिक तंगी की वजह से एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने फंदे से झूलकर की खुदखुशी

बिहार के समस्तीपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. आर्थिक तंगी की वजह से एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने फंदे से झूलकर खुदखुशी कर ली. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Bihar: समस्तीपुर में आर्थिक तंगी की वजह से एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने फंदे से झूलकर की खुदखुशी

पटनाः बिहार के समस्तीपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. आर्थिक तंगी की वजह से एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने फंदे से झूलकर खुदखुशी कर ली. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है. यह घटना विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के मऊ गांव की बताई जा रही है.

पांच लोगों की खुदखुशी की घटना से इलाके में सनसनी
विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के मऊ गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की खुदखुशी की घटना की खबर मिलते ही पुरे इलाके में सनसनी फैल गई. ग्रामीणों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घर के अंदर जाकर एक ही कमरें में रस्सी के सहारे लटके शव को नीचे उतारते हुए जांच में जुट गई. एक ही परिवार के लोगो की इस तरह से फंदा डालकर खुदकुशी करने की घटना को लेकर ग्रामीण भी हतप्रभ है. 

बेटी ने की जांच के बाद न्याय की मांग 
मृतक की पहचान मऊ गांव के मनोज झा, उसकी पत्नी सुन्दरमनी देवी, 10 वर्ष का बेटा सत्यम कुमार,  8 वर्ष का पुत्र शिवम और मनोज की मां सीता देवी के रूप में हुई है. घटना के संबंध में मृतक की बेटी का कहना है कि यह खुदखुशी नहीं हत्या है. मृतक मनोज खैनी की दुकान पर काम करता था. उसके दो पुत्र और दो पुत्री थी. छोटी बेटी की शादी में उनकी माँ ने समूह से तीन लाख रुपये कर्ज लिए थे. कर्ज के पैसे को लेकर आये दिन उनपर दबाब बनाया जा रहा था. बीती रात भी घर पर आकर मनोज नाम के व्यक्ति के द्वारा दबाब बनाया जा रहा था. कर्ज के पैसे नहीं देने की वजह से उन सभी की हत्या की गई है. मृतक की बेटी पूरे मामले की जांच के बाद न्याय की मांग कर रही है. 

सभी बिंदुओं पर पुलिस कर रही जांच 
इस मामले में एसपी का कहना है कि मनोज झा के परिवार के सभी सदस्यों का एक ही कमरे में फंदे से झूलता शव बरामद किया गया है. घटना की जांच के लिए एफएसएल की टीम को बुलाया जा रहा है. मृतक की बेटी के बताया है कि उनके पिता ने समूह और कई लोगों से रुपये उधार लिए थे. सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. अनुसंधान के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. एक ही परिवार के पांच सदस्यों की फंदे से लटककर खुदकुशी करने का मामला दिल को झकझोर देने वाला है. ऐसे में अब देखना है कि पुलिस के अनुसंधान में क्या कुछ सामने आ पाता है.

(रिपोर्ट-संजीव नैपुरी)

यह भी पढ़े- दिल्ली में झारखंड पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में हत्या के 4 आरोपी गिरफ्तार

Trending news