बिहार में इलेक्ट्रिक बस सेवा के एक वर्ष पूरे, 9.55 लाख यात्रियों ने किया सफर
Advertisement

बिहार में इलेक्ट्रिक बस सेवा के एक वर्ष पूरे, 9.55 लाख यात्रियों ने किया सफर

राज्य में बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा चलाई जा रही इलेक्ट्रिक बसों के परिचालन का एक साल पूरा हो गया है. इस दौरान 3 मार्च 2021 से लेकर अब तक कुल 9.55 लाख 214 यात्रियों ने सफर किया है.

बिहार में इलेक्ट्रिक बस सेवा के एक वर्ष पूरे, 9.55 लाख यात्रियों ने किया सफर

पटना: बिहार में इलेक्ट्रिक बसों के परिचालन का एक वर्ष पूरा हो गया है. इस अवसर पर परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने सभी लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. 

वर्तमान में पटना व पटना से राजगीर, बिहार शरीफ, मुजफ्फरपुर और दरभंगा के लिए इलेक्ट्रिक बसें चल रही हैं. परिवहन मंत्री ने कहा कि बिहार में इलेक्ट्रिक बसों का सफर शानदार और सफल रहा है. मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में स्वच्छ पर्यावरण के उद्देश्य से इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन किया जा रहा है.

फिलहाल 25 इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन किया जा रहा
परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि राज्य की जनता को सुलभ, सुगम, सुरक्षित व अत्याधुनिक सुविधायुक्त परिवहन सेवा उपलब्ध कराने के लिए पिछले वर्ष इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ किया गया था. वर्तमान में पटना व पटना से अन्य रूटों पर कुल 25 इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन किया जा रहा है.
इलेक्ट्रिक बसों के परिचालन की सफलता को देखते हुए राज्य के अन्य रूटों पर भी इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू की जायेगी.

प्रदूषण मुक्त वातावरण में लोग बसों में बैठ कर रहे यात्रा 
राज्य में बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा चलाई जा रही इलेक्ट्रिक बसों के परिचालन का एक साल पूरा हो गया है. इस दौरान 3 मार्च 2021 से लेकर अब तक कुल 9.55 लाख 214 यात्रियों ने सफर किया है. परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने इस मौके पर सभी लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अत्याधुनिक और सुविधायुक्त परिवहन सेवा उपलब्ध कराने की दिशा में परिवहन विभाग लगातार तत्पर है. इससे न सिर्फ सफर आसान हुआ है, बल्कि अब प्रदूषण मुक्त वातावरण में लोग बसों में बैठ कर यात्रा कर रहे हैं.

25 और इलेक्ट्रिक बसों का शुरू होगा परिचालन
परिवहन सचिव ने बताया कि इलेक्ट्रिक बस की सफलता को देखते हुए राज्य के अन्य रूटों में भी इलेक्ट्रिक बस सेवा प्रारंभ की जाएगी. बहुत जल्द ही 25 और इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा.

Trending news