पंचायत चुनाव के बीच मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3 तस्कर गिरफ्तार
Advertisement

पंचायत चुनाव के बीच मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3 तस्कर गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक मंडल ने बताया कि इस मामले में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. इस वर्कशॉप से 30 र्आनिर्मित पिस्तौल भी बरामद किया गया है.

पुलिस ने 3 तस्करों को किया गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jamui: बिहार के जमुई जिले के नगर थाना क्षेत्र से पुलिस ने बुधवार को छापेमारी कर एक मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में तीन लोगों को गिरतार किया गया है. यह फैक्ट्री एक दुकान की आड़ में चलाया जा रहा था. पुलिस ने यहां से 30 अर्धनिर्मित हथियार भी बरामद किए हैं. 

  1. इंजीनियरिंग वर्कशॉप के नाम पर देसी कट्टा-पिस्तौल बनाया जा रहा था
  2. वर्कशॉप से 30 र्आनिर्मित पिस्तौल बरामद किया गया

गुप्त सूचना के आधार पर की छापेमारी
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस केा गुप्त सूचना मिली थी कि हरनाहा मोड के समीप एक इंजीनियरिंग वर्कशॉप के नाम पर चले रहे एक वर्कशॉप में पिस्तौल और देसी कट्टा बनाया जा रहा है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने पुलिस की एक टीम गठित कर छापेमारी करने का निर्देश दिया. 

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव से पहले जारी है खूनी संघर्ष, आपसी रंजिश में दो लोगों की हत्या

3 तस्कर गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक मंडल ने बताया कि इस मामले में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. इस वर्कशॉप से 30 र्आनिर्मित पिस्तौल भी बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने ड्रिल मशीन, लेथ मशीन और हथियार बनाने का सामान बरामद किया है.

छह माह से चल रही थी गन फैक्ट्री
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में दो मुंगेर के रहने वाले हैं, जबकि एक लखीसराय जिले का रहने वाला है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान पता चला कि यहां पिस्तौल के पार्ट्स बनाए जाते थे और मुंगेर में ले जाकर एसेम्बल किया जाता था. उन्होंने बताया कि शहर में छह माह से गन फैक्ट्री संचालित थी.

ये भी पढ़ें-गांव का मुखिया बनने के लिए पति-पत्नी में छिड़ी 'जंग', एक-दूसरे के खिलाफ किया नामांकन

पंचायत चुनाव में हथियार का उपयोग करने का था प्लान
इधर, सूत्रों का कहना है कि इन हथियारों का उपयोग पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav 2021) में करने की तैयारी थी ताकि चुनाव में दहशत फैलाया जा सके. गौरतलब कि बिहार में पंचायत चुनाव चल रहे हैं. पुलिस गिरतार लोगों से पूछताछ कर रही है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये लोग हथियार की आपूर्ति कहां करते थे. 

(इनपुट--आईएएनएस)

Trending news