Amit Shah in Bihar: दीक्षांत समारोह में शामिल हुए गृह मंत्री अमित शाह, 800 छात्र-छात्राओं को दी उपाधि
Advertisement

Amit Shah in Bihar: दीक्षांत समारोह में शामिल हुए गृह मंत्री अमित शाह, 800 छात्र-छात्राओं को दी उपाधि

Amit Shah in Bihar: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपने एक दिवसीय बिहार दौरे पर 4:30 बजे सासाराम स्थित गोपाल नारायण सिंह यूनिवर्सिटी पहुंचे. जहां उन्होंने दीक्षांत समारोह में शामिल होकर सासाराम मेडिकल और मैनेजमेंट के छात्रों समेत विभिन्न पाठ्यक्रमों में 751 से अधिक छात्रों को डिग्री दिया.

Amit Shah in Bihar: दीक्षांत समारोह में शामिल हुए गृह मंत्री अमित शाह, 800 छात्र-छात्राओं को दी उपाधि

पटना: Amit Shah in Bihar: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपने एक दिवसीय बिहार दौरे पर 4:30 बजे सासाराम स्थित गोपाल नारायण सिंह यूनिवर्सिटी पहुंचे. जहां उन्होंने दीक्षांत समारोह में शामिल होकर सासाराम मेडिकल और मैनेजमेंट के छात्रों समेत विभिन्न पाठ्यक्रमों में 751 से अधिक छात्रों को डिग्री दिया. इनमें मेडिकल के 293 छात्र हैं.

इस दौरान उन्होंने कहा कि गोपाल नारायण सिंह यूनिवर्सिटी बिहार की पहली प्राइवेट यूनिवर्सिटी है. जहां से आज ये छात्र बाहर निकल देश के कोने -कोने में बिहार का नाम रौशन करेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार की भूमि पावन है. यहां की भूमि ने देश के प्रथम राष्ट्रपति दिया है.

वहीं जमुहार जीएनएसयू का दीक्षांत समारोह में शामिल हुए अमित शाह ने 800 छात्र-छात्राओं को उपाधि दी. अमित शाह ने छात्र-छात्राओं को मेडल दिया. साथ ही छात्र- छात्राओं का सम्मान किया. उन्होंने संबोधन करते हुए रहा कि यहां के बच्चों को बहार जाके पढ़ने की जरूरत नहीं है. यहीं पर सारी सुविधांए उप्लब्ध है. यहां एक ही छत के नीचे सभी सुविधांए उपलब्ध करवा रखी है.  

इस समारोह के दौरान अमित शाह ने कहा कि पूरे विश्वविघालय का दिल से शुक्रिया करना चाहता हूं कि मुझे मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया. यह वहीं भूमि है जहां गायत्री मंत्र की रचना करने वाले ने जन्म लिया था. ये वहीं भूमि है जहां हरिशचंद्र के पुत्र रोहिताश्व ने रोहतास का किला बनाया था और यही वहीं भूमि है जहां देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेन्द्र बाबू को भूमि ने दिया उन्होंने सोमनाथ मंदिर को फिर से बनाने की नींव रखी. इसी भूमि से कई सारे आजादी के कार्यकलाप किए गए. 

अमित शाह ने गोपाल नारायण को बधाई दी. उन्होंने कहा कि गोपाल किसा भी क्षेत्र में काम करते तो आगे बड़ सकते थे लेकिन इन्होंने विद्या का क्षेत्र चुना और इस क्षेत्र के अंदर ढेर सारे इंस्टीट्यूट बनाएं. मै तो ये देख कर हैरान हो गया जब पार्लियामेंट में ये मुझसे मिलके आएं थे. यहां जर्नलिज्म, मेडिकल. नर्सिंग. लॉ, एमबीए, कॉम्युनिकेशन आदि पढ़ाया जाता हैं. कुछ छोड़ा नहीं. यहां सब कुछ पढ़ाया जाता है. .हां के बच्चों को बहार जाके पढ़ने की जरूरत ही नहीं है.  

अमित शाह ने कहा कि इस भूमि की हवा, पानी और कण-कण में उर्जा प्रदान करने की क्षमता है. यही भूमि है जहां गायत्री मंत्र की रचना करने वाले महर्षि विश्वामित्र ने जन्म लिया था तो बिहार को एक बार फिर से ऊर्जावान बनाने और गौरवान्वित करने का काम बिहार के युवाओं को करना है.

यह भी पढ़े- Amit Shah in Bihar: भोजपुर से रोहतास जाएंगे अमित शाह, इस विश्वविद्यालय का दीक्षांत आज

 

Trending news