लालू यादव ने कांग्रेस पर ली चुटकी, बताया BJP सरकार के लिए कौन है जिम्मेदार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1000932

लालू यादव ने कांग्रेस पर ली चुटकी, बताया BJP सरकार के लिए कौन है जिम्मेदार

लालू प्रसाद ने कहा हमलोगों ने कितने लोगों को एमपी बनाया, कितने लोगों को राज्यसभा भेजा, एमएलसी एमएलए बनाया. जब इतिहास के पन्ने लोग देखेंगे तो उन्हें पता चलेगा. लोगों ने हमें वोट की ताकत इतनी दी इसलिए ऐसा हुआ.

 

लालू यादव ने कांग्रेस पर चुटकी ली है. (फाइल फोटो)

Patna: विधानसभा उपचुनाव में आरजेडी-कांग्रेस की राह अलग हो गयी है. आरजेडी ने कांग्रेस की सीट पर अपना दावा ठोंक कर उम्मीदवार मैदान में उतार दिया है. इधर, कांग्रेस ने भी दोनों सीट पर अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. उम्मीदवारों के ऐलान के बाद कांग्रेस और आरजेडी के बीच एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी तेज हो गयी है. लेकिन इसी बीच लालू यादव ने कांग्रेस को लेकर बड़ा बयान दिया है. लालू प्रसाद ने बीजेपी सरकार के लिए कांग्रेस जैसी विपक्षी पार्टियों को जिम्मेदार ठहरा दिया है. इतना ही नहीं, लालू प्रसाद ने तो कांग्रेस के आलाकमान टाइप फार्मेट पर भी चुटकी ली है. 

  1. उपचुनाव में दोनों सीट पर कांग्रेस-आरजेडी आमने-सामने
  2. विपक्ष एकजुट हो जाए तो BJP का सफाया हो जाएगा: लालू यादव  

 

कांग्रेस-आरजेडी आमने-सामने
दरअसल, विधानसभा उपचुनाव (Bihar Bypoll 2021) में महागठबंधन (Mahagathbandhan) टूटने की चर्चाएं जोरों पर हैं. दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में आरजेडी ने कांग्रेस की परंपरागत सीट पर भी अपना उम्मीदवार दे दिया. कांग्रेस का दावा है कि आरजेडी ने इस मसले पर पार्टी से सहमति नहीं ली. कुशेश्वर स्थान सीट कांग्रेस की थी. लेकिन आरजेडी ने वहां अपना उम्मीदवार उतार दिया. 

ये भी पढ़ें-बिहार के विशेष राज्य के दर्जे पर लालू यादव बोले-'नीतीश कुमार लोगों को बेवकूफ बनाते हैं'

कांग्रेस ने RJD पर धोखा देने का लगाया आरोप 
इधर, आरजेडी का दावा था कि बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 70 सीटें ली लेकिन पार्टी का स्ट्राईक रेट काफी कम रहा. कांग्रेस की वजह से ही आरजेडी की सरकार नहीं बनी. ऐसे में कांग्रेस को दोनों उप चुनाव वाले सीटों पर आरजेडी को मदद करनी चाहिए. लेकिन अब कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर अपना उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने आरजेडी पर धोखा देने का आरोप लगाया है. 

'BJP सरकार के लिए कांग्रेस जिम्मेदार'
इस बीच, आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (Lalu Prasad Yadav) का बड़ा बयान सामने आया है. लालू प्रसाद ने देश में बीजेपी की सरकार के लिए कांग्रेस जैसी विपक्षी पार्टियों को जिम्मेदार ठहरा दिया है. दरअसल, लालू प्रसाद आरजेडी की ओर से आयोजित उत्तर बिहार के नेताओं के प्रशिक्षण शिविर में बोल रहे थे. लालू प्रसाद ने कहा,'बीजेपी का मकसद राम रहीम के बीच नफरत फैलाना है. दंगा फसाद के जरिए बीजेपी सत्ता में आती है. लेकिन जनता सब समझ रही है.'

'BJP के खिलाफ इकट्ठा नहीं हो पाते राजनीतिक दल'
लालू यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि कांग्रेस समेत दूसरी पॉलिटिकल पार्टियां इकट्ठा नहीं हो पातीं. विकल्प बनाने की कोशिश में खोट आ जाता है. विपक्ष के लोग अगर इटठ्ठा हो जाएं तो बीजेपी का सफाया हो जाएगा.  

ये भी पढ़ें-CM नीतीश कुमार का लालू यादव पर हमला, कहा-'वो तो जेल से भी काम कर रहे थे'

'कांग्रेस पर ली चुटकी'
वहीं, लालू प्रसाद ने कांग्रेस में आलाकमान फार्मेट पर भी चुटकी ली है. प्रशिक्षण शिविर के दौरान लालू प्रसाद ने कहा हमलोगों ने कितने लोगों को एमपी बनाया, कितने लोगों को राज्यसभा भेजा, एमएलसी एमएलए बनाया. जब इतिहास के पन्ने लोग देखेंगे तो उन्हें पता चलेगा. लोगों ने हमें वोट की ताकत इतनी दी इसलिए ऐसा हुआ.

'हम तो पेड़ के नीचे बैठकर टिकट बांटते थे'
लालू प्रसाद ने कहा कि पहले लोगों को टिकट नहीं मिलता था. सड़क पर लोग घूमते रहते थे उसमें कांग्रेस पार्टी के भी लोग थे. उस वक्त आलाकमान की बात कही जाती थी. आलाकमान से जब क्लीयरेंस मिलेगा तब टिकट मिलेगा. हम तो पेड़ के नीचे बैठकर टिकट बांटा करते थे. 

Trending news