Bihar में कई IPS अधिकारियों को मिलेगा प्रमोशन, पटना को भी मिलेगा नया SSP
Advertisement

Bihar में कई IPS अधिकारियों को मिलेगा प्रमोशन, पटना को भी मिलेगा नया SSP

बिहार कैडर के आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) के अधिकारियों के लिए ये महीना खुशखबरी लेकर आ सकता है. बिहार सरकार इस महीने के अंत में  कई आईपीएस अफसरों को प्रोन्नति दे सकती है.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार कैडर के आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) के अधिकारियों के लिए ये महीना खुशखबरी लेकर आ सकता है. बिहार सरकार इस महीने के अंत में  कई आईपीएस अफसरों को प्रोन्नति दे सकती है. जिसके बाद पटना में लंबे समय से पदस्‍थापित एसएसपी उपेंद्र शर्मा की जगह नए चेहरे को जगह मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. 

गृह विभाग की तैयारियों के अनुसार जल्‍द ही एसएसपी रैंक के अफसर को डीआईजी, डीआईजी को आईजी, आईजी को एडीजी और कई एडीजी को डीजी में प्रोन्नति मिलेगी. साल 1991 बैच के अफसर विनय कुमार जल्द डीजी रैंक में प्रोन्नत हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: Air Pollution in Bihar: प्रदेश में प्रदूषण से बन गया गैस चैंबर, पांच गुना खराब हो गई हवा

हाल में ही हुई थी बैठक 

पिछले दिनों विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) ने एडीजी से डीजी रैंक में प्रोन्नति को लेकर बैठक की थी. जिस पर विनय कुमार को डीजी रैंक में प्रोन्नत करने पर मुहर लग गई. बिहार कैडर में वर्ष 1991 बैच के तीन आईपीएस अफसर हैं, जिसमे प्रीता वर्मा और प्रवीण बशिष्ठ अभी केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं. 

आईपीस अफसरों को एडीजी, आइजी और डीआइजी रैंक में प्रोन्नति देने को लेकर जल्द ही डीपीसी की मीटिंग होगी. इस बैठक में जिन नामों पर मुहर लगेगी वह अगले वर्ष से ही प्रभावी होगा. पटना के एसएसपी उपेन्द्र शर्मा को डीआइजी बनाया जा सकता है. इसके बाद पटना को नया एसएसपी मिलेगा.

 

 

Trending news