Banka: मानसिक रूप से बीमार युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
Advertisement

Banka: मानसिक रूप से बीमार युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Banka: बिहार के बांका जिले के जयपुर थाना क्षेत्र में मानसिक रूप से बीमार एक युवक ने महुआ के पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली. इस घटना की जानकारी जयपुर पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया. 

 

(फाइल फोटो)

Banka: बिहार के बांका जिले के जयपुर थाना क्षेत्र में एक युवक ने महुआ के पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली. इस घटना की जानकारी जयपुर पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया. 

महुआ के पेड़ से लटक कर की आत्महत्या
दरअसल, बांका जिले के जयपुर थाना क्षेत्र के कोल्हासार पंचायत के अंतर्गत पलनिया गांव की घटना है. यहां पर एक 18 साल के युवक ने अपने घर से एक किलोमीटर की दूरी पर रस्सी के फंदे से महुआ के पेड़ पर लटक कर आत्महत्या कर ली. 

मानसिक रूप से था बीमार
परिजनों ने बताया कि युवक बीते एक सप्ताह से मानसिक रूप से परेशान था. बताया जा रहा है कि यह हादसा उस वक्त हुआ जिस समय घर में सभी लोग खाना खाने के बाद सो रहे थे. उसी दौरान युवक ने घर से बाहर जाकर महुआ के पेड़ से लटक कर फांसी लगा ली. जानकारी के मुताबिक ग्रामीणों ने शव को पेड़ पर लटका पाया जिसके बाद परिजनों को इसकी सूचना दी. 

इस घटना के बाद परिजनों ने जयपुर पुलिस को मामले की सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया. 

पैसे के अभाव के कारण कर रहा था मजदूरी 
घटना के बारे में मृतक के पिता का कहना था कि वह कोलकाता में पैसे के अभाव के कारण मजदूरी कर रहा था. कोलकाता से कुछ समय पहले ही घर लौटकर आया था. वह कुछ दिनों से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था. मृतक इससे पहले पढ़ाई करता था. 

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक युवक ने महुआ की एक डाली में रस्सी बांध कर आत्महत्या कर ली, वह डाली टूट गई थी. जिसके कारण युवक का शव जमीन पर गिरा हुआ था. वहीं, जयपुर थाना पुलिस के अनुसार यह आत्महत्या का मामला है.

ये भी पढ़िये: लालू यादव के स्वस्थ होने की कामना के लिए कन्हैली गांव के लोगों ने की पूजा, RJD नेता मनीष यादव रहे मौजूद

Trending news