NTA NEET 2022 Notification: यहां जानें कब जारी होगा नीट यूजी के लिए नोटिफिकेशन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1126005

NTA NEET 2022 Notification: यहां जानें कब जारी होगा नीट यूजी के लिए नोटिफिकेशन

NTA NEET 2022 Exam Date: नीट यूजी 2022 एग्जाम और एप्लीकेशन डेट को लेकर एनटीए ने की तरफ से कोई अपडेट नहीं दिया गया है. हालांकि, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीट यूजी परीक्षा तिथि अब जल्द ही जारी की जाएगी.

(प्रतीकात्मक फोटो)

NTA NEET 2022: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट यूजी 2022) के लिए अब आवेदन की प्रक्रिया जल्द शुरू होने की संभावना है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा नीट परीक्षा के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर एप्लीकेशन फॉर्म जल्द ही उपलब्ध कराए जाएंगे. वहीं एप्लीकेशन फॉर्म के साथ ही, इन्फॉर्मेशन ब्रोशर भी जारी होगा.    

  1. एनएमसी ने हटाई ऊपरी आयु सीमा की बाध्यता 
  2. जून में हो सकती है नीट यूजी परीक्षा 

हालांकि, अभी तक नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, यानी नीट यूजी 2022 की तारीख और आवेदन की तिथि को लेकर एनटीए ने की तरफ से कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं दिया गया है. जबकि, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नीट यूजी परीक्षा तिथि अब जल्द ही जारी की जाएगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार एनटीए नीट 2022 के लिए नोटिफिकेशन अगले सप्ताह तक जारी कर दिए जाएंगे. 

एनएमसी ने हटाई ऊपरी आयु सीमा की बाध्यता 
नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) ने नीट यूजी परीक्षा के लिए ऊपरी आयु सीमा को हटा दिया है. इस संबंध में 9 मार्च 2022 को ही जानकारी दी गई थी. एमएमसी के इस फैसले से नीट यूजी की तैयारी करने वाले लाखों अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिली है.

जून में हो सकती है नीट यूजी परीक्षा 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नीट यूजी 2022 परीक्षा का आयोजन जून माह में किया जा सकता है. हालांकि, इस संबंध में किसी प्रकार के ऑफिशियल अपडेट के लिए अभ्यर्थियों को एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट, nta.ac.in या neet.nta.nic.in पर विजिट करना चाहिए. इन वेबसाइट्स के माध्यम से ही परीक्षा के संबंध में किसी प्रकार की जानकारी दी जाएगी.

ऑफलाइन मोड में होगा नीट एग्जाम 
गौरतलब है कि पिछले साल एनटीए ने कोविड पैंडेमिक के बावजूद नीट यूजी एग्जाम का आयोजन ऑफलाइन, यानी पेन और पेपर मोड में ही किया था. पिछले वर्ष नीट परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी सहित कुल 11 भाषाओं में आयोजित हुई थी. चूंकि इस साल कोरोना के मामले बहुत कम हुए हैं तो इस बार भी पूरी संभावना है कि नीट परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में ही किया जाएगा.

यह भी पढ़े- Bihar DElEd Exam 2021 Scrutiny: स्क्रूटनी के लिए करें अप्लाई, इस दिन तक मौका

Trending news