Bihar Panchayat Election: शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव कराने के लिए एक्शन में पुलिस, Social Media पर रखी जा रही है नजर
Advertisement

Bihar Panchayat Election: शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव कराने के लिए एक्शन में पुलिस, Social Media पर रखी जा रही है नजर

 बिहार में जारी पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को शांतिपूर्ण कराने को लेकर राज्य भर के अलग-अलग जिलों की पुलिस ने कमर कस ली है. इसके लिए जहानाबाद पुलिस (Jehanabad Police) ने भी विशेष तैयारी की है. 

पंचायत चुनाव से पहले एक्शन में बिहार पुलिस  (सांकेतिक फोटो)

Patna: बिहार में जारी पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को शांतिपूर्ण कराने को लेकर राज्य भर के अलग-अलग जिलों की पुलिस ने कमर कस ली है. इसके लिए जहानाबाद पुलिस (Jehanabad Police) ने भी विशेष तैयारी की है. जहानाबाद के पुलिस कप्तान ने जिला के सभी थानों के प्रभारी के साथ बैठक कर इस संबंध में कई दिशा-निर्देश दिए हैं.

चुनाव से पहले सभी तरह के असामाजिक तत्वों की पहचान कर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. यही नहीं इस दौरान अशांति फैलाने वालों पर भी नकेल कसने के लिए प्रशासन द्वारा सीसीए का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Bihar Panchayat Election 2021: पंचायत चुनाव में कल का दिन बेहद खास, उम्‍मीदवारों की नजरें टिकी

जिला पुलिस कप्तान ने थाना प्रभारियों के साथ की बैठक
चुनाव से पहले अपने दफ्तर में जिला पुलिस कप्तान दीपक रंजन ने मासिक अपराध गोष्ठी पर बैठक की. साथ ही कुर्की के मामले को जल्द से जल्द निपटाने के आदेश भी दिए गए हैं. यही नहीं पुलिस कप्तान ने जिला पुलिस को खुली छूट दी है कि बीते चुनाव में जिन लोगों पर केस दर्ज हुआ, उन सभी लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई हो. 

सोशल मीडिया पर रहेगी विशेष नजर
इसके साथ ही सोशल मीडिया पर विशेष तौर पर नजर रखने के लिए कहा गया है. सोशल मीडिया के जरिए चुनाव के दौरान कोई भी व्यक्ति यदि किसी तरह से आपत्तिजनक पोस्ट करते हैं या शेयर करते हैं तो पुलिस उनपर कड़ी कार्रवाई करेगी. इसके अलावा, 107 और सीसीए की कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं. 

Trending news