Patna Half Marathon: पटना में हॉफ मैराथन, ईनाम की रकम जानकर कहेंगे- मैं भी दौड़ूंगा
Advertisement

Patna Half Marathon: पटना में हॉफ मैराथन, ईनाम की रकम जानकर कहेंगे- मैं भी दौड़ूंगा

Patna Half Marathon:गांधी मैदान के गेट नंबर 7 से हाफ मैराथन शुरू होगा. सुबह 5 बजे से यह शुरू होगा. इसका रूट चार्ट यह है. डाक बंगला चौराहा होते इनकम टैक्स से गुजर कर आर ब्लॉक के रास्ते अटल पथ के सहारे दीघा मोर तक जाएगा.

Patna Half Marathon: पटना में हॉफ मैराथन, ईनाम की रकम जानकर कहेंगे- मैं भी दौड़ूंगा

पटनाः Patna Half Marathon:पटना की सड़कों पर आने वाले रविवार को बड़ी संख्या में लोग दौड़ लगाते नजर आएंगे. दरअसल, 27 मार्च को आयोजित हॉफ मैराथन के लिए 5 हजार से अधिक लोग हिस्सा ले रहे हैं. नशामुक्ति के लिए आयोजित हो रहे इस हॉफ मैराथन में NCC के लोग भी शामिल हो रहे हैं. इस दौरान कई सेलिब्रिटी भी इस दौड़ का हिस्सा बनेंगे. 

गांधी मैदान से होगी शुरुआत
जानकारी के मुताबिक,  बिहार NCC और कला संस्कृत युवा विभाग के सहयोग से रविवार 27 मार्च को हाफ मैराथन आयोजित की जा रही है. इसमें सेलिब्रिटी मिलिंद सोमन, मंत्री श्रेयसी सिंह के अलावा आईएएस अधिकारी, बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और बच्चे-बुजुर्ग भी दौड़ लगाएंगे. हॉफ मैराथन की शुरुआत गांधी मैदान से होगी. 

दौड़ने के लिए रखी गई है तीन कैटेगरी
तय योजना के अनुसार गांधी मैदान के गेट नंबर 7 से हाफ मैराथन शुरू होगा. सुबह 5 बजे से यह शुरू होगा. इसका रूट चार्ट यह है. डाक बंगला चौराहा होते इनकम टैक्स से गुजर कर आर ब्लॉक के रास्ते अटल पथ के सहारे दीघा मोर तक जाएगा. फिर वहां से लौट आएगा. इस हॉफ मैराथन के लिए तीन कैटेगरी रखी गई है. कला संस्कृत एवं युवा विभाग सचिव वंदना प्रेयसी ने बताया कि 21 किलोमीटर के हाफ मैराथन में पेशेवर धावक भाग लेंगे जिसे विक्ट्री रन का नाम दिया गया है. 

इतना मिलेगा इनाम
10 किलोमीटर के हाफ मैराथन को फ्रीडम रन का नाम दिया गया है. 3 किलोमीटर का सेलिब्रेशन रन में युवाओं बच्चों और बुजुर्गों के लिए रखा गया है. पटना हॉफ मैराथन के विजेताओं को 24.10 लाख रुपए दिए जाएंगे. इस दिन गांधी मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा. आर्मी जवान के मार्शल आर्ट का जौहर दिखाएंगे. यह टीम बेंगलुरु से आ रही है.

ये भी पढ़िये: भाजपा नेताओं ने लगाई सहनी को फटकार, इस्तीफे की बढ़ी मांग

Trending news