पटना NIT के छात्रों का जलवा, प्लेसमेंट और पैकेज मामले में IIT को भी छोड़ा पीछे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1142727

पटना NIT के छात्रों का जलवा, प्लेसमेंट और पैकेज मामले में IIT को भी छोड़ा पीछे

Patna NIT Placement: IIT और NIT में प्लेसमेंट की प्रक्रिया में इस बार NIT छात्रों का जलवा देखने को मिल रहा है. आईआईटी के छात्रों से ज्यादा पैकेज पर कंपनियों ने एनआईटी के छात्रों की हायरिंग की है. सालाना पैकेज के मामले में एनआईटी के छात्रों ने इस बार आईआईटी के छात्रों को काफी पीछे छोड़ दिया है. 

(फाइल फोटो)

पटनाः पटना के तकनीकी शिक्षण संस्थानों में छात्रों के प्लेसमेंट की प्रकिया में तेजी आ गई है. पटना के बड़े तकनीकी शिक्षण संस्थनाओं में से आईआईटी और एनआईटी के छात्रों के कैंपस प्लेसमेंट के लिए कंपनियों का तांता लगा हुआ है. ऐसे में दोनों संस्थानों के छात्रों के प्लेसमेंट का ग्राफ बेहतर नजर आ रहा है. कैंपस प्लेसमेंट के लिए यहां देश-दुनिया की बड़ी कंपनियां आई हुई हैं. 

पैकेज के मामले में IIT से आगे निकला NIT
IIT और NIT में प्लेसमेंट की प्रक्रिया में इस बार NIT छात्रों का जलवा देखने को मिल रहा है. आईआईटी के छात्रों से ज्यादा पैकेज पर कंपनियों ने एनआईटी के छात्रों की हायरिंग की है. सालाना पैकेज के मामले में एनआईटी के छात्रों ने इस बार आईआईटी के छात्रों को काफी पीछे छोड़ दिया है. NIT पटना के इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन विभाग ने तो इस बार तहलका मचा दिया. विभाग की छात्रा अदिति को 1.6 करोड़ रुपये का पैकेज मिला है, जिसके बाद आईआईटी पटना का रिकॉर्ड टूट गया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड आईआईटी, पटना के नाम था जहां के छात्रों को सबसे अधिक 61.3 लाख रुपये का पैकेज मिला था.

ये भी पढ़ें- 'हर घर नल का जल' योजना में बिहार अव्वल, देश में सबसे अधिक ग्रामीण घरों को मिल रहा पानी

फेसबुक ने दिया अदिति को 1.6 करोड़ रुपये का पैकेज
एनआईटी की तरफ से सबसे ज्यादा पैकेज पानेवाली अदिति को यह प्लेसमेंट फेसबुक की तरफ से दिया गया है. जिसमें उनका सालाना पैकेज1.6 करोड़ रुपये रखा गया है.  इससे पहले इस संस्थान का सार्वाधिक पैकेज रिकॉर्ड 44 लाख रुपये से अधिक का था.

एनआइटी में इन कंपनियों ने दी जॉब
एनआईटी के छात्रों को इस बार प्लेसमेंट के जरिए फेसबुक, एडोब, अमेजन, लिंक्डइन, पेटीएम, ओरेकल समेत कई अन्य बड़ी कंपनियों ने एप्रोच किया है. इन तकनीकी संस्थानों के इस शैक्षणिक सत्र के अभी तक 1720 छात्रों को प्लेसमेंट मिल चुका है. इसके तहत आईआईटी पटना में भी अधिकतम 61 लाख रुपये के पैकेज पर अभी तक प्लेसमेंट दिया गया है. 

Trending news