जन सुराज कार्यक्रम के तहत प्रशांत किशोर पहुंचे जहानाबाद, नीतीश सरकार पर जमकर बोला हमला
Advertisement

जन सुराज कार्यक्रम के तहत प्रशांत किशोर पहुंचे जहानाबाद, नीतीश सरकार पर जमकर बोला हमला

सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कभी करीबी रहे प्रशांत किशोर आज जहानाबाद पहुंचे. बिहार से राजनीति की शुरुआत की घोषणा करने के बाद से ही प्रशांत किशोर राज्य में पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रहे हैं. प्रशांत राज्य के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचकर जनता से संवाद कर रहे हैं.

(फाइल फोटो)

जहानाबाद : सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कभी करीबी रहे प्रशांत किशोर आज जहानाबाद पहुंचे. बिहार से राजनीति की शुरुआत की घोषणा करने के बाद से ही प्रशांत किशोर राज्य में पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रहे हैं. प्रशांत राज्य के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचकर जनता से संवाद कर रहे हैं. इसी क्रम में वह जहानाबाद पहुंचे और बिहार सरकार पर जमकर हमला बोला.

प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश सरकार का शराब बंदी कानून जमीनी स्तर पर पूर्ण रूप से फेल है. हर जगह पर शराब खुलेआम उपलब्ध है. वहीं इस सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है. सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचारी लोग बैठे हैं और जनता का दोहन करने में जुटे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- Agnipath Scheme: उपद्रव को देखते हुए बिहार में 19 जून तक 12 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

प्रशांत किशोर ने नीतीश सरकार को पूर्ण रूप से विफल बताते हुए कहा कि जिन लोगों ने पिछले 45 वर्षों से बिहार में शासन किया है उन्होंने बिहार को विकास की गति पर नहीं ले जाकर बिहार को रसातल में पहुंचाने की दिशा में ही काम किए हैं. जहानाबाद के प्रतिभा पल्लवन पब्लिक स्कूल में आयोजित जन सुराज कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं किसी दल में फिलहाल नहीं हूं. बल्कि बिहार के विकास के लिए किस स्तर पर कार्य किए जाएं इसके लिए आमजनों से राय एवं सलाह लेने आया हूं. 

उन्होंने कहा कि मैं किसी दल बनाने की दिशा में फिलहाल कार्य नहीं कर रहा हूं. अगर दल बनता भी है तो चुनाव लड़ने की दिशा में फिलहाल कोई सोच नहीं है. इसके लिए लंबा रास्ता अपना रहा हूं. उन्होंने कहा कि जन सुराज कार्यक्रम आगामी सितंबर माह तक चलेगा और 2 अक्टूबर से पूरे बिहार में पदयात्रा करूंगा. वही उन्होंने पिछले दो-तीन दिनों से पूरे देश में चल रहे अग्नीपथ योजना को लेकर बवाल पर कहा कि सरकार को 4 वर्ष के लिए सेना में बहाली के लिए सरल प्रक्रिया की व्यवस्था करनी चाहिए. 

आंदोलित छात्रों से प्रशांत किशोर ने अपील किया कि आंदोलन कभी भी तोड़फोड़ एवं आगजनी से सफल नहीं होता है. इसके लिए अहिंसक होना पड़ता है. इधर पीपी एजुकेशनल ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर अक्षय आनंद ने बताया कि जन सुराज अभियान के तहत एक नया बिहार बनाने की मुहीम चलाया जा रहा है. जो शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर हो. विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रशांत किशोर को फूल माला से जोरदार स्वागत किया गया. इस मौके पर भारी संख्या में जिले के गणमान्य लोगों के साथ-साथ छात्र-छात्राएं भी उपस्थित थे.

Trending news