मधेपुरा में आगामी पंचायत चुनाव की तैयारियां पूरी, अलर्ट मोड में प्रशासन
Advertisement

मधेपुरा में आगामी पंचायत चुनाव की तैयारियां पूरी, अलर्ट मोड में प्रशासन

आगामी पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए प्रशासन ने अपराधियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में मधेपुरा में पिछले एक महीने में हत्या के मामले में शामिल कुल 45 अपराधियों को जेल भेजा जा चुका है.

मधेपुरा में आगामी पंचायत चुनाव की तैयारियां पूरी. (फाइल फोटो)

Purnia: मधेपुरा में आगामी पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav) को लेकर जिले में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. चुनाव शांतिपूर्ण और भयमुक्त वातावरण में हो सके इसके लिए सभी जिलों के थाने हाई अलर्ट पर हैं. जिले में शराब माफिया और भू-माफिया को चिन्हित कर उनपर कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए गए हैं. जिला प्रशासन अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर अलर्ट है.
 
अपराधियों पर नकेल कसने की तैयारी में प्रशासन 
आगामी पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए प्रशासन ने अपराधियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में मधेपुरा में पिछले एक महीने में हत्या के मामले में शामिल कुल 45 अपराधियों को जेल भेजा जा चुका है. साथ ही 9 हथियार और 25 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. पांच हजार पचास लोगों पर धारा 107 के तहत कार्रवाई कर पांच लाख तक का बॉन्ड भरवाया गया है. ऐसे में चुनाव के दौरान अगर कोई हिंसा या किसी प्रकार की अप्रिय घटना होती है तो इन्हीं लोगों से पूरे पांच लाख वसूले जाएंगे. वहीं, जेल में बंद 39 अपराधियों को जिला दरबदर की कार्रवाई करने के साथ 380 लाइसेंस धारी हथियारों का सत्यापन किया गया है. 

ये भी पढ़ें- बिहार: सुपौल में VHP कार्यकर्ताओं की कार्रवाई, धर्म परिवर्तन के आरोप में पुजारी गिरफ्तार

शांतिपूर्ण वातावरण में हो मतदान
मधेपुरा एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि जिस प्रकार से जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने मिलकर पिछले विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल में पूरा करवाया है. ठीक उसी प्रकार आगामी पंचायत चुनाव को भी संपन्न कराया जाएगा. एसपी योगेन्द्र कुमार ने कहा कि पंचायत चुनाव में सुरक्षा के दृष्टि से जिले के सीमावर्ती क्षेत्राधीन बैरिकेडिंग की भी व्यवस्था की गई है, जहां भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है. ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना ना घट सके.

दस चरणों में होगा पंचायत चुनाव
मधेपुरा जिले में पंचायत चुनाव की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. जिले में दस चरणों में पंचायत चुनाव कराया जाएगा. चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने भी कमर कस ली है. साथ ही आयोग की ओर से भी गाइडलाइन जिले में भेजी गई है. इसके तहत शारीरिक दूरी, स्वच्छता व अन्य नियमों का अनुसरण करते हुए मुक्कमल तैयारी करने को कहा गया है. चुनाव में खड़े होने वाले प्रत्याशियों के लिए भी चुनाव चिह्न का निर्धारण कर दिया गया है.

(इनपुट- शंकर कुमार)

Trending news