Bihar By-Election: जनसंपर्क मंत्री का दावा, महिलाओं का मतदान दिलाएगा जीत
Advertisement

Bihar By-Election: जनसंपर्क मंत्री का दावा, महिलाओं का मतदान दिलाएगा जीत

जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में बिहार में पुरुष वोटर्स का मतदान प्रतिशत 54.68 था, जबकि महिला वोटर्स का मतदान प्रतिशत 59.69, यानी पुरुष वोटर्स से करीब 5 प्रतिशत अधिक था.

Bihar By-Election: जनसंपर्क मंत्री का दावा, महिलाओं का मतदान दिलाएगा जीत

दरभंगा: Bihar By election: बिहार में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रचार खत्म हो चुका है. कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र और तारापुर में प्रत्याशी अब मतदान के दिन का इंतजार कर रहे हैं. पिछले कई दिनों से जारी प्रचार के बाद अब जीत-हार के परिणाम का इंतजार है. इसी बीच राज्य के जल संसाधन तथा सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा ने दावा किया है कि उपचुनाव के परिणाम को तय करने में महिला वोटर्स निर्णायक भूमिका निभाएंगी.

  1. विधानसभा चुनाव में बिहार में पुरुष वोटर्स का मतदान प्रतिशत 54.68 था
  2. महिला वोटर्स का मतदान प्रतिशत 59.69, पुरुष वोटर्स से 5 प्रतिशत अधिक था

महिलाएं करेंगी वोटः मंत्री
जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में बिहार में पुरुष वोटर्स का मतदान प्रतिशत 54.68 था, जबकि महिला वोटर्स का मतदान प्रतिशत 59.69, यानी पुरुष वोटर्स से करीब 5 प्रतिशत अधिक था. उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि इस बार कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा उपचुनाव में भी महिलाएं अधिक संख्या में बाहर निकल कर मतदान करेंगी और एनडीए प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाएंगी."

सीएम नितीश को है समर्थन
मंत्री ने यह भी कहा कि सीएम नीतीश कुमार द्वारा सभी वर्गों एवं तबकों की महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए लगातार उठाये गये कारगर कदमों का असर है कि अब महिलाओं ने वोट के संबंध में अपने फैसले खुद लेना शुरू कर दिया है. वे खुद सोच-समझ कर वोट देती हैं. उन्हें पता है कि महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए कौन काम करेगा.

संजय झा ने कहा कि पूरे बिहार में महिला मतदाताओं का अटूट समर्थन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ है. कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा की नारी शक्ति का वोट इस उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी की बड़ी जीत का मार्ग तय करेगा. 

यह भी पढ़िएः झारखंड: मनरेगा में रिक्त पदों पर नियुक्ति की परीक्षा स्थगित, यहां जानें updated तारीख

Trending news