12 माह में बिहार को 38,906 करोड़ रूपए के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए: शाहनवाज हुसैन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1094622

12 माह में बिहार को 38,906 करोड़ रूपए के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए: शाहनवाज हुसैन

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राज्य को पिछले 12 माह में 38,906 करोड़ रूपए के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राज्य को पिछले 12 माह में 38,906 करोड़ रूपए के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं. मंत्री ने कहा कि राज्य में और निवेश आकर्षित करने के लिए उद्योगपतियों के बातचीत चल रही है. 

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन (Industries Minister Syed Shahnawaz Hussain) ने पिछले एक वर्ष के अपने मंत्रालय का रिपोर्ट कार्ड जारी करने के बाद कहा, 'बिहार औद्योगीकरण की ओर बढ़ रहा है. चार इथेनॉल उत्पादन इकाइयां उत्पादन शुरू करने के लिए तैयार हैं और राज्य में करीब 87 नई औद्योगिक इकाइयां शुरू होने वाली हैं.

यूरोपीय यूनियन भी करेगा मदद

बिहार भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल (Dr. Sanjay Jaiswal) के दिल्ली स्थित आवास पर गुरुवार को आयोजित बैठक में यूरोपियन यूनियन (European Union) के भारत में राजदूत उगो अस्तुतो और पर्यावरण एवं अक्षय ऊर्जा के काउंसलर एडविन कोएक्वेक शामिल हुए. बैठक में डॉ. जायसवाल व प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के बीच ग्लास्गो में हुए सीओपी 26 के बाद भारत में ऊर्जा और जलवायु परिवर्तन की दिशा के क्षेत्र में चल रहे काम पर लंबी चर्चा हुई.

डॉ. जायसवाल ने राजदूत से बिहार में भी अक्षय ऊर्जा एवं पर्यावरण के क्षेत्र में यूरोपियन यूनियन से सहयोग करने का अनुरोध किया. उन्होंने जायसवाल के सुझाव को स्वीकार करते हुए इस साल अप्रैल से बिहार मे सहयोग करने का भरोसा दिया. डॉ. जायसवाल ने कहा कि सीमित संसाधनों के बावजूद बिहार आज केंद्र सरकार के सहयोग से अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में काफी मजबूती से कदम बढ़ा रहा है.

 

Trending news