गठबंधन टूटने पर RJD और कांग्रेस एक-दूसरे पर हमलावर, BJP ने लगाया जनता को धोखा देने का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1010736

गठबंधन टूटने पर RJD और कांग्रेस एक-दूसरे पर हमलावर, BJP ने लगाया जनता को धोखा देने का आरोप

विधान सभा उपचुनाव के बहाने बिहार की सियासत अलग दौर में कदम रख रही है. दो जानी दोस्त अब जानी दुश्मन बनने की तैयारी में हैं. RJD- कांग्रेस ने चुनाव के बहाने एक-दूसरे पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. दोनों ही दल एक दूसरे पर बीजेपी के दवाब में काम करने का आरोप लगा रहे हैं.

गठबंधन टूटने पर RJD और कांग्रेस एक-दूसरे पर हमलावर (फाइल फोटो)

Patna: विधान सभा उपचुनाव के बहाने बिहार की सियासत अलग दौर में कदम रख रही है. दो जानी दोस्त अब जानी दुश्मन बनने की तैयारी में हैं. RJD- कांग्रेस ने चुनाव के बहाने एक-दूसरे पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. दोनों ही दल एक दूसरे पर बीजेपी के दवाब में काम करने का आरोप लगा रहे हैं. जबकि NDA इसे जनता को गुमराह करने का तरीका बता रही है. 

'गठबंधन तोड़ने के लिए भक्त चरण दास ने RJD की मजबूरी पूछीं'

उपचुनाव में RJD के अडियल रुख से नाराज कांग्रेस ने RJD पर गंभीर आरोप लगाने शुरु कर दिए हैं. बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने RJD के अलग चुनाव लड़ने पर सवाल खड़े किये हैं. भक्त चरण दास ने इशारों में इसे बीजेपी के दवाब में काम करने का आरोप लगाया दिया है. 

 मनोज झा ने कांग्रेस की नीति पर खड़े किये सवाल

भक्त चरण दास को RJD सांसद मनोज झा ने जवाब दिया है. मनोज झा ने तो भक्त चरण दास की सूझबूझ पर सवाल खड़े कर दिये. दास को वो समय भी याद दिलाया जब बिहार में कांग्रेस के मुख्यमंत्री हुआ करते, लेकिन बीजेपी को रोकने का और आडवाणी जी को गिरफ्तार करने का काम लालू प्रसाद ने किया.

'RJD कांग्रेस की आलोचना कर रही लेकिन BJP की नहीं' 
 

इधर, मनोज झा के बयान पर प्रेमचंद्र मिश्रा ने हमला बोल दिया है. प्रेमचन्द्र मिश्रा ने RJD पर बीजेपी के दवाब में काम करने का आरोप लगा दिया है. प्रेमचन्द्र मिश्रा ने कहा है कि RJD ने कांग्रेस का सहारा लेकर हमेशा फायदा उठाया है. RJD ने कांग्रेस के साथ नाइंसाफी की है. हमारा गठबंधन बना था साम्प्रदायिक शक्तियों को रोकने के लिए, वोटों के बिखराव को रोकने के लिए, NDA सरकार को रोकने के लिए. लेकिन RJD ने गठबंधन धर्म का पालन कभी नहीं किया. RJD अकेले लड़कर BJP को फायदा पहुंचा रही. उन्होंने आगे कहा कि RJD कांग्रेस की आलोचन कर रही है लेकिन BJP की आलोचना नहीं कर रही.

'कांग्रेस की वजह से तेजस्वी सीएम नहीं बन सके' 

RJD विधायक राहुल तिवारी ने भक्त चरण दास पर हमला बोल दिया है. Rjd ने कांग्रेस का हमेशा ख्याल रखा. पिछली बार की तुलना में विधानसभा चुनाव में ज्यादा सीटें दी. लेकिन कांग्रेस ने चुनाव को गंभीरता से नहीं लिया. सही कैंडिडेट को टिकट नहीं दिया. यही वजह रही तेजश्वी यादव cm नहीं बन पाए. 

'RJD-कांग्रेस को बताना चाहिए कि महागठबंधन है'

इधर NDA ने RJD-कांग्रेस के बीच चल रही बयानबाजी को पब्लिक की आंखों में धोखा झोंकने की कवायद बताया. मंत्री नितिन नवीन ने कहा है कि कांग्रेस-RJD को रात में BJP के डर से सपने आ रहे हैं. लेकिन उन्हें समझना चाहिए कि BJP से उनका पीछा नहीं छूटने वाला. दोनो के बीच नूरा कुश्ती चल रही. बयानबाजी से पहले दोनो दलों को बताना चाहिए कि महागठबंधन है या नहीं. 

यह भी पढ़िएः PM Kisan Yojna: किसान 31 अक्टूबर तक जरूर कर लें ये काम तो खाते में आएगी दोगुनी 4000 किस्त

जनता को धोखा दे रहे हैं कांग्रेस-RJD

वहीं, JDU प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि RJD-कांग्रेस के बीच ठगबंधन है. ये जनता को धोखा देने के लिए इस तरह के बयान दे रहे. लेकिन जनता सबकुछ समझ रही है. 

 

Trending news