सृजन घोटाला का मास्टरमाइंड का हुआ गिरफ्तार, कई अहम राज खुलने की उम्मीद
Advertisement

सृजन घोटाला का मास्टरमाइंड का हुआ गिरफ्तार, कई अहम राज खुलने की उम्मीद

सृजन घोटाले का मास्टरमाइंड माने जाने वाले विपिन कुमार को ED ने गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद उम्मीद लगाईं जा रही है कि इस मामले को लेकर कई अहम राज खुल सकते हैं.

सृजन घोटाला का मास्टरमाइंड का हुआ गिरफ्तार (फाइल फोटो)

Patna: सृजन घोटाले का मास्टरमाइंड माने जाने वाले विपिन कुमार को ED ने गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद उम्मीद लगाईं जा रही है कि इस मामले को लेकर कई अहम राज खुल सकते हैं. मंगलवार को पीएमएलए कोर्ट में विशेष न्यायाधीश सुनील दत्त मिश्रा की अदालत में विपिन को पेश भी किया गया किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में फुलवारी जेल भेज दिया गया. 

ED को जांच में पता चला था कि सृजन घोटाला की किंगपिन स्व. मनोरमा देवी और उसके पुत्र अमित कुमार से विपिन के काफी गहरे रिश्ते थे. इसके अलावा भागलपुर स्थित जीटीएम मॉल में सात दुकान विपिन कुमार और उसकी पत्नी रूबी कुमार के नाम पर ही खरीद गई थी. चार दुकान विपिन के नाम और तीन पत्नी रूबी कुमारी के नाम पर है, जिसका पेमेंट सृजन महिला विकास समिति के खाते से हुआ था. रूबी सृजन घोटाले के एक मामले में फिलहाल जेल में है. पिछले दिनों सीबीआई ने उसे गिरफ्तार किया था. इसके अलावा रूबी कुमारी के नाम गाजियाबाद में आवासीय फ्लैट का भुगतान भी सृजन महिला विकास समिति के खाते से किया गया है. 

ये भी पढ़ें: देवघर एयरपोर्ट तक अप्रोच रोड का हुआ उद्घाटन, आवागमन के लिए खोला गया नरेंद्र मोदी पथ

बता दें कि विपिन कुमार तिलकामांझी थाने का रहने वाला है. वो  बैंक, सृजन महिला विकास समिति, जिला कल्याण पदाधिकारी, कोषागार पदाधिकारी, भूअर्जन पदाधिकारी के बीच लाइनर की भूमिका में था. महिला विकास समिति के खाते से पूर्णिया से तेरह लाख रुपये के चार पहिया वाहन की खरीद भी की गई थी. राजधानी पटना के बेलीरोड स्थित गोला रोड में मैजेस्टिक जानकी अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 109 की खरीद भी की है.  ED विपिन कुमार के खिलाफ दर्ज सृजन घोटाले के नौ मामले पर जांच कर रही है. सीबीआई इन मामलों में चार्जशीट कर चुकी है. 

 

Trending news