UP Election 2022: यूपी चुनाव को लेकर तेजस्वी यादव ने की भविष्यवाणी, बताया-कौन सी पार्टी बनाएगी सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1118455

UP Election 2022: यूपी चुनाव को लेकर तेजस्वी यादव ने की भविष्यवाणी, बताया-कौन सी पार्टी बनाएगी सरकार

RJD नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) में समाजवादी पार्टी की शानदार जीत और अखिलेश यादव की मुख्यमंत्री के रूप में वापसी की सोमवार को भविष्यवाणी की.

 (फाइल फोटो)

Patna: RJD नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) में समाजवादी पार्टी की शानदार जीत और अखिलेश यादव की मुख्यमंत्री के रूप में वापसी की सोमवार को भविष्यवाणी की. बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ साथ वैचारिक समानता के साथ-साथ पारिवारिक संबंध रखते हैं. अखिलेश के परिवार में तेजस्वी की बहन की शादी है . सपा और RJD दोनों ही का वोट आधार मुख्य रूप से ओबीसी और मुस्लिम समुदाय हैं. 

तेजस्वी ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह उत्तर प्रदेश में एकतरफा मुकाबला है. लोगों ने योगी आदित्यनाथ और भाजपा को बाहर करने और अखिलेश यादव और सपा को वापस लाने का फैसला किया है. भाजपा ने 2017 में उत्तरप्रदेश में सत्ता पर काबिज हुयी थी . 403 सदस्यों वाली विधानसभा में पार्टी ने 300 से अधिक सीटें जीतीं.'

एग्जिट पोल के नतीजे कुछ और 

एग्जिट पोल के पूवार्नुमानों के मुताबिक, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश में सत्ता बरकरार रहने की संभावना है. एग्जिट पोल के पूवार्नुमानों के मुताबिक बीजेपी को 240-250 सीटों मिलने का अनुमान लगाया गया है. इसके अलावा समाजवादी पार्टी गठबंधन के 33.35 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 140 से 150 सीटें जीतने की संभावना है. 

बता दें कि 10 मार्च को उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के परिणाम आ रहे हैं. ऐसे में अब सभी की निगाह 10 मार्च पर टिक गई है. हालांकि अखिलेश यादव लगातार कह रहे हैं कि उनकी पार्टी ही उत्तर प्रदेश में सरकार बना रही है. उनकी पार्टी को 300 से ज्यादा सीटें मिलने की संभावना हैं. 

 

Trending news